2012 Nirbhaya Case: निर्भया केस में दरिंदों को फांसी देने में हो रही देरी के खिलाफ देशभर में गुस्सा है, इस बीच सुप्रीम कोर्ट की वरिष्ठ वकील Indira Jaising ने कहा है कि निर्भया की मां को कांग्रेस अध्यक्ष Sonia Gandhi से प्रेरणा लेना चाहिए और दोषियों को माफ कर देना चाहिए। Indira Jaising के इस बयान पर निर्भया की मां आशा देवी गुस्सा हो गई हैं। उनका कहना है कि Indira Jaising ने 7 साल में कभी हमारा हालचाल नहीं पूछा, यह जानने की कोशिश नहीं की कि हम पर क्या बीत रही है और अब माफी की बात कह रही हैं। उन्हें देश से माफी मांगने चाहिए। वहीं अकाली नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने भी Sonia Gandhi पर निशाना साधा है। सिरसा का कहना है कि Sonia Gandhi ने सिखों के प्रति कभी दुख जाहिर नहीं किया। इस बीच, खबर है कि निर्भया के दोषी पवन गुप्ता की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को सुनवाई होगी। पवन ने दिल्ली हाई कोर्ट के उस फैसले के खिलाफ याचिका दायर की है, जिसमें कोर्ट ने उसे नाबालिग मानने से इन्कार कर दिया था।

दरअसल, दिल्ली हाई कोर्ट ने जब 22 जनवरी को दी जाने वाली दोषियों की फांसी पर रोक लगाई तो निर्भया की मां का सब्र टूट गया। उन्होंने कहा कि अब कानून में उन्हें परेशान कर रहा है। इसके बाद Indira Jaising ने ट्वीट किया कि निर्भया की मां को सोनिया गांधी का उदाहरण देखना चाहिए।

Indira Jaising ने लिखा, निर्भया की मां का दर्द हम सब समझ सकते हैं, लेकिन मैं उन्हें सोनिया गांधी का उदाहरण देखने को कहूंगी जिन्होंने अपने पति की हत्या में शामिल नलिनी को माफ कर दिया है। यहां तक कि सोनिया नहीं चाहती कि नलिनी को फांसी की सजा हो।

बता दें, 1991 में राजीव गांधी की हत्या हुई थी और इस हत्याकांड के दोषियों में नलिनी भी शामिल है, जो अपना जुर्म कबूल कर चुकी है।

Indira Jaising के खिलाफ सोशल मीडिया पर भड़का गुस्सा

Indira Jaising की इस टिप्पणी के बाद सोशल मीडिया पर गुस्सा भड़क गया। दिलीप पंचौली नामके ट्विटर हैंडल से लिखा गया, 'सोनिया गांधी के अपने पति के हत्यारों को माफ करने में राजनीतिक उद्देश्य निहित है उसका उदाहरण देकर निर्भया की माx को अपनी बेटी के बलात्कारियों को माफ करने की सलाह देते हुए शर्म नहीं आती आपको।'

Posted By: Arvind Dubey

fantasy cricket
fantasy cricket