सच्चे प्यार की जब भी बात निकलती है तो लोग हीर-रांझा, सोनी-महिवाल की कहानियां सुनाते हैं वहीं जब प्यार की निशानी का जिक्र होता है तो लोग ताजमहल की बात करते हैं। हालांकि, यह सब पुराने हैं और आज के वक्त में भी सच्चे प्यार की कई ऐसी कहानियां, किस्से और निशानियां हैं जो यह बताते हैं कि इसकी ना तो उम्र होती है और ना धर्म। सच्चे प्यार की एक ऐसी ही कहानी सामने आई है कर्नाटक के कोप्पल में। यह कहानी दो प्रेमियों की नहीं बल्कि पति-पत्नी की है जिसे पढ़कर आप भी कहेंगे, इसे कहते हैं सच्चा प्यार। हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि यहां एक पति ने अपनी पत्नी के प्यार में उसके सपनों का आशियाना बनाया और उसमें गृह प्रवेश भी किया। लेकिन इस सब में उनके साथ उनकी पत्नी नहीं बल्कि उनकी वैक्स स्टेच्यू शामिल थी।

यह है मामला

दरअसल, कर्नाटक के उद्योगपति श्रीनिवास गुप्ता ने हाल ही में अपने नए घर में प्रवेश किया है। उन्होंने गृह प्रवेश की पूरी प्रक्रिया अपनी पत्नी माधवी की सिलिकॉन वैक्स स्टेच्यू के साथ की। ऐसा इसलिए क्योंकि उनकी पत्नी अब इस दुनिया में नहीं है। उनका 2017 में एक सड़क हादसे में निधन हो गया था। श्रीनिवास ने अपने नए आशियाने में अपनी पत्नी की यह स्टेच्यू रखी हुई है जिसे देखकर लगता है कि वो अभी बोल पड़ेगी। माधवी की यह मूर्ति बेंगलुरु के आर्टिस्ट श्रीधर मूर्ति ने तैयार की है।

इस मौके को लेकर श्रीनिवास गुप्ता ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि यह घर मेरी पत्नी के सपनों का आशियाना है। मैं अपनी पत्नी के लिए कुछ खास करना चाहता था। तीन साल पहले एक हादसे में उनकी मृत्यु हो गई थी। तीन साल पहले माधवी अपनी दो बेटियों के साथ तिरुपति की यात्रा कर रही थी। इस दौरान तेज रफ्तार ट्रक से बचाने की कोशिश में ड्राइवर गाड़ी से संतुलन खो बैठा और उनकी पत्नी इस हादसे में नहीं रही।

दोनों बेटियां हादसे में घायल हुई और ठीक भी हो गई, लेकिन माधवी की मौत से परिवार टूट गया। इसके बाद उन्होंने अपनी पत्नी की याद में एक घर बनाने का फैसला किया। 25 से ज्यादा कलाकारों से मिलने के बाद भी उन्हें वो बात नजर नहीं आई। इस बीच वो पिछले साल गडग गए जहां उनकी तलाश खत्म हुई।

आखिरकार उनके सपनों का आशियाना और माधवी की मूर्ति दोनों तैयार हुए और उन्होंने अपनी पत्नी की मूर्ति को इस घर में लाकर रखा। गृह प्रवेश में जिसने भी इस मूर्ति को देखा वो हैरान रह गया। हर कोई श्रीनिवास गुप्ता के प्यार की चर्चा कर रहा था।

Posted By: Ajay Kumar Barve

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020