भाकपा नेता कन्हैया कुमार और गुजरात विधायक जिग्नेश मेवानी नई दिल्ली में राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हुए। इस मौके पर कांग्रेस महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल ने कहा, हम इन युवा नेताओं कुमार और मेवाणी के साथ काम करने को लेकर आशान्वित हैं, ताकि देश पर शासन कर रही फासीवादी ताकतों को हरा सकें। सीपीआइ नेता कन्हैया कुमार और गुजरात से निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी ने मंगलवार को राहुल गांधी से मुलाकात की। राहुल गांधी से मुलाकात के बाद दोनों युवा नेताओं ने पार्टी मुख्यालय में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली है। इस दौरान मंच पर मौजूद कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि हम इन युवा नेताओं कन्हैया कुमार और मेवाणी के साथ काम करने को लेकर आशान्वित हैं, ताकि देश पर शासन कर रही फासीवादी ताकतों को हरा सकें। पूर्व सीपीआई नेता कन्हैया कुमार कांग्रेस में शामिल होने के बाद बोले, मैं कांग्रेस में शामिल हो रहा हूं क्योंकि यह सिर्फ एक पार्टी नहीं है, यह एक विचार है।

यह देश की सबसे पुरानी और सबसे लोकतांत्रिक पार्टी है, और मैं 'लोकतांत्रिक' पर जोर दे रहा हूं। सिर्फ मैं ही नहीं कई लोग सोचते हैं कि देश कांग्रेस के बिना नहीं रह सकता। कांग्रेस पार्टी एक बड़े जहाज की तरह है, अगर इसे बचाया जाता है, तो मेरा मानना है कि कई लोगों की आकांक्षाएं, महात्मा गांधी की एकता, भगत सिंह की हिम्मत और बीआर अंबेडकर के समानता के विचार की भी रक्षा की जाएगी। इसलिए शामिल हुआ हूं।

Press Trust of India @PTI_News Former JNU student leader Kanhaiya Kumar joins Congress in presence of Rahul Gandhi: Party sources

Posted By: Navodit Saktawat