Kanpur Encounter News Live : विकास दुबे की गिरफ्तारी को पहुंची पुलिस टीम पर हमले में शहीद सीओ बिल्हौर के पत्र को लेकर जांच के घेरे में आए तत्कालीन SSp और मौजूदा DIG STF अनंत देव तिवारी को मंगलवार रात को शासन ने हटाकर मुरादाबाद PAC भेज दिया। अभी तक वह एसटीएफ की उस टीम का हिस्सा थे जो कानपुर मुठभेड़ कांड की जांच कर रही है। मंगलवार को पत्र प्रकरण की जांच करने पहुंची आइजी लक्ष्मी सिंह की रिपोर्ट आने के बाद शासन ने उन्हें हटाने का फैसला किया। इससे पहले शहीद सीओ देवेंद्र मिश्र के परिजनों ने भी अनंत देव पर सवाल खड़े किए थे। सोमवार को यह पत्र सीओ की बेटी ने ही घर में मिली पत्रावली से निकालकर दिखाया था। यह पत्र फिलहाल किसी रिकॉर्ड में नहीं है। शक है कि इसे गायब कर दिया गया है। फॉरेंसिक टीम ने सीओ का कंप्यूटर सील करके विधि विज्ञान प्रयोगशाला लखनऊ भेजा है, ताकि कंप्यूटर की हार्डडिस्क से यह पता लगाया जा सके कि यह पत्र इस कंप्यूटर से टाइप हुआ था कि नहीं। कार्यशैली पर सवाल उठने पर एसएसपी दिनेश कुमार पी ने मंगलवार को चौबेपुर थाने के सभी दारोगा और सिपाहियों को लाइनहाजिर कर दिया। इससे पहले पूर्व थाना प्रभारी विनय तिवारी, दारोगा कृष्ण कुमार शर्मा, कुंवरपाल और एक सिपाही राजीव को निलंबित किया जा चुका है।

दिन भर का घटनाक्रम

- विकास के खजांची बताए जा रहे जय बाजपेयी से डीआइजी एसटीएफ अनंत देव के गहरे संबंध निकलकर सामने आए हैं। उनकी जय बाजपेयी के साथ कई तस्वीरें सोशल साइट पर वायरल हो रही हैं।

- बिकरू गांव में पुलिस और पीएसी की ओर से चलाए गए संयुक्त छापामार अभियान में विकास दुबे के घर से तीन और बम मिले हैं। पुलिस ने इन्हें निष्क्रिय कर दिया है।

- मंगलवार को टीम ने जब गांव के 21 घरों के साथ विकास का पैतृक घर दोबारा खंगाला तो वहां कई महत्वपूर्ण दस्तावेजों के साथ शूटर विष्णुपाल सिह उर्फ जिलेदार सिह की बाइक भी खड़ी मिली।

- पल्सर बाइक बरामद होने के बाद पुलिस ये मान रही है कि शूटर जिलेदार भी पुलिसकर्मियों की हत्या में शामिल था।

Posted By: Navodit Saktawat

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Raksha Bandhan 2020
Raksha Bandhan 2020