Kozhikode Plane Crash : विमान हादसे मे मारे गए 18 लोगों में से एक व्यक्ति को कोरोना से संक्रमित पाया गया है। इसके बाद बचाव कार्य में जुटे सभी लोगों से जांच कराने के लिए कहा गया है। मुख्यमंत्री पी. विजयन ने कहा कि विमान में सवार सभी लोगों की कोरोना जांच कराई जाएगी। केरल के उच्च शिक्षा मंत्री केटी जलील ने कहा कि 45 साल के यात्री सुधीर वर्यत के नमूने की जांच कराई गई, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने कहा कि बचाव कार्य में लगे सभी लोगों से अपनी जांच कराने और एहतियात के तौर पर खुद को क्वारंटाइन करने की अपील की है। नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कोझिकोड एयरपोर्ट का दौरा किया। उन्होंने विमान हादसे में मुआवजे का भी ऐलान किया है। उन्होंने पीड़ितों को अंतरिम राहत के रूप में मृतकों के परिजन को 10 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को 2 लाख रुपये और मामूली चोटों का सामना करने वालों को 50 हजार रुपये की सहयोग राशि देने का ऐलान किया है। इसके साथ ही केरल के मुख्यमंत्री की ओर से मारे गए लोगों के परिजनों को 10 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की गई है।

केरल के मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) ने बताया कि दुर्घटना में मारे गए लोगों एवं घायलों का कोरोना टेस्ट किया गया है। अब तक केवल एक का ही कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दुबई से आ रहा एयर इंडिया का विमान शुक्रवार देर शाम केरल के कोझिकोड में एयरपोर्ट पर हादसे का शिकार हो गया था। भारी बारिश के चलते रनवे पर पानी भरा था और लैंडिंग के समय विमान फिसलकर लगभग 50 फीट गहरी खाई में जा गिरा। विमान में सवार 18 लोगों की मौत हो चुकी है और 127 लोग घायल हैं। विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो (AAIB) ने विमान से डिजिटल फ्लाइट डेटा रिकॉर्डर और कॉकपिट वॉयस रिकॉर्डर बरामद किए। इन्हें आगे की जांच के लिए दिल्ली लाया जाएगा। ये एयरपोर्ट भारत के टेबलटॉप रनवे (Tabletop Runway) में शुमार है। इसका नाम कालीकट अंतर्राराष्ट्रीय एयरपोर्ट है औऱ यह कोझिकोड सिटी से 28 किलोमीटर दूर करीपुर में है।

अभी तक का यह है अपडेट

- आज रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कोझीकोड में हुए दुखद विमान दुर्घटना पर अपनी संवेदना व्यक्त की है।

- महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने दिवंगत कैप्टन डीवी साठे के परिवार के सदस्यों से आज नागपुर में उनके आवास पर मुलाकात की। कैप्टन डीवी साठे कल कोझिकोड हवाई अड्डे पर दुर्घटनाग्रस्त एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान में पायलट थे।

-विमान हादसे के बाद जिन सीआइएसएफ जवानों ने बचाव कार्य में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। CISF के महानिदेशक राजेश रंजन ने इन CISF जवानों को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

Posted By: Navodit Saktawat

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020