Live Citizenship Amendment Bill 2019 : संघ ने दिया मोदी व शाह को धन्यवाद, कांग्रेस बोली- पूर्वोत्तर में हालत खराब

Thu, 12 Dec 2019 06:57 PM (IST) | अरविंद दुबे

HIGHLIGHT

  1. लोकसभा और राज्यसभा में नागरिकता संशोधन कानून 2019 पारित हो चुका है।
  2. अब इस बिल को राष्ट्रपति के पास भेजा जाएगा।
  3. माना जा रहा है कि इस बिल के खिलाफ और भी याचिकाएं दायर हो सकती हैं।

नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में पहली याचिका दायर हो गई है। केरल की राजनीतिक पार्टी इस्लामिक यूनियन मुस्लिम लीग (IUML) की ओर से याचिका दायर करते हुए कहा गया है कि यह बिल संविधान के अनुच्छेद 14 और 15 के खिलाफ है, क्योंकि धर्म के आधार पर नागरिकों में भेदभाव नहीं किया जा सकता है। सुप्रीम कोर्ट से कहा गया है कि वह याचिका पर विस्तृत सुनवाई करता रहे, लेकिन तत्काल प्रभाव से इसे लागू करने पर रोक लगा दे। इस मामले में कपिल सिब्बल IUML के वकील होंगे।

12 December 2019
  • 01:34 PM

    संघ ने दिया- पीएम मोदी और अमित शाह का धन्यवाद

    राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के भय्या जी जोशी ने कहा-  हम #CitizenshipAmendmentBill लाने के साहसी कदम के लिए केंद्र सरकार, पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को धन्यवाद देना चाहते हैं। भारत में रहने वाले शरणार्थियों (अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश से) को सम्मानजनक स्थान देना वर्तमान सरकार की एक बड़ी पहल है। हम उनका स्वागत करते हैं।

  • 01:30 PM

     प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैली में बताया, क्यों जरूरी था नागरिकता संशोधन विधेयक

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को धनबाद में रैली को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि पड़ोसी देश में अल्पसंख्यकों के साथ अत्याचार होते हैं। बहू-बेटियों के साथ बुरा बर्ताव हुआ है।  

  • 01:00 PM

     नागरिकता संशोधन बिल को लेकर कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि इस बिल के दोनों सदनों में पास होने के बाद कश्मीर से कन्याकुमारी तक हलचल है। लेकिन सबसे ज्यादा खराब हालत पूर्वोत्तर के राज्यों की है। 

  • 10:58 AM

    इस्लामिक यूनियन मुस्लिम लीग की ओर से याचिका दायर की जा चुकी है। हालांकि अभी यह तय नहीं हुआ है कि इस पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई कब करेगा। इस्लामिक यूनियन मुस्लिम लीग ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल को अपना वकील चुना है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK