नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने 21 दिसंबर को समीक्षा बैठक बुलाई है। कैबिनेट मंत्रियों से अपने-अपने मंत्रालयों पर प्रजेंटेशन देने के लिए कहा गया है। इस दौरान सरकार की बड़ी योजनाओं की समीक्षा की जाएगी। सूत्रों के मुताबिक कमजोर प्रदर्शन वाले मंत्रियों को मंत्रिमंडल से हटाया जा सकता है। सूत्रों ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और महासचिव (संगठन) बीएल संतोष बैठक में शामिल हो सकते हैं। बैठक में मोदी संबंधित मंत्रालयों के चल रहे प्रोजेक्टों पर चर्चा कर सकते हैं। फेरबदल होने पर मंत्रिमंडल में कुछ नए चेहरे शामिल किए जा सकते हैं। 30 मई को दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी ने छह माह बीत जाने के बाद भी कोई फेरबदल नहीं किया है। पिछली सरकार में छह महीने के भीतर ही उन्होंने नौ नवंबर 2014 को मंत्रिमंडल में बदलाव किया था।

स्वाती मालीवाल की तबीयत बिड़गी, आईसीयू में भर्ती

नई दिल्ली। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) को तबीयत बिगड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्हें आईसीयू में रखा गया है। डॉक्टरों को किडनी फेल होने की आशंका है। वे 13 दिन से भूख हड़ताल पर हैं। उनकी मांग है कि दुष्कर्म के मामलों में 6 माह में फैसला कर दोषियों को फांसी की सजा दी जाए। जानकारी के मुताबिक, रविवार सुबह Swati Maliwal बेहोश हो गईं, जिसके बाद दिल्ली के एनएनजेपी अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

गुवाहाटी और डिब्रूगढ़ में कर्फ्यू में ढील

गुवाहाटी। नागरिकता संशोधन बिल का विरोध कर रहे असम में हालात सामान्य होने लगे हैं। रविवार को डिब्रूगढ़ और गुवाहाटी में कर्फ्यू में सुबह 9 से शाम 7 बजे तक की छूट दी गई।

फारूक अब्दुल्ला की हिरासत तीन महीने बढ़ी

श्रीनगर। हाल-फिलहाल तक राज्य रहे जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला की हिरासत शनिवार को तीन महीने के लिए बढ़ा दी गई। इस दौरान वह उप जेल घोषित अपने ही घर में बने रहेंगे। अधिकारियों ने बताया कि जम्मू-कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश के गृह विभाग के सलाहकार बोर्ड ने अब्दुल्ला के मामले की समीक्षा कर जन सुरक्षा कानून (पीएसए) के तहत उनकी हिरासत बढ़ाने की सिफारिश की है। अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के समय 5 अगस्त को अब्दुल्ला समेत कई नेताओं को हिरासत में लिया गया था।

अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स गिरोह का पर्दाफाश, नौ गिरफ्तार

नई दिल्ली। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स गिरोह का पर्दाफाश करते हुए नौ लोगों को गिरफ्तार कर करीब 1300 करोड़ रुपए मूल्य का मादक पदार्थ जब्त किया गया है। एजेंसी ने बताया कि दिल्ली, एनसीआर, पंजाब, उत्तराखंड, महाराष्ट्र में फैले इस सिंडिकेट के आस्ट्रेलिया, कनाडा, अमेरिका, इंडोनेशिया, श्रीलंका, कोलंबिया, मलेशिया तथा नाइजीरिया से संपर्क हैं। इस सिलसिले में पांच भारतीय, एक अमेरिकी, एक इंडोनेशियाई तथा दो नाइजीरियाई को गिरफ्तार किया गया है।

Posted By: Arvind Dubey

fantasy cricket
fantasy cricket