LIVE UP Gate: क्या यूपी गेट पर आंदोलन कर रहे किसानों के खिलाफ उत्तर प्रदेश पुलिस कोई बड़ी कार्रवाई करने जा रही है? इसका आहट साफ सुनाई दे रही है। भारी संख्या में पुलिस बल यूपी गेट के लिए रवाना हो चुका है।यूपी गेट पर दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर तक भारी पुलिसबल पहुंच चुका है। एक्सप्रेसवे पर एक ओर किसानों का मंच है दूसरी ओर भारी संख्या में पुलिस पहुंच गई है। आंदोलन स्थल पर राकेश टिकैत समेत अन्य नेता मौजूद हैं और बैठक कर रहे हैं। यूपी गेट पर लगातार बढ़ रही पुलिस की मौजूदगी को लेकर किसान नेता भी सतर्क है। मंच पर एक किसान ने पुलिसकर्मियों के लिए गलत शब्दों का प्रयोग किया तो उसे रोक दिया गया। मौके से किसान भी जाने लगे हैं।इससे भी नेताओं की चिंता बढ़ गई है। सभी को मंच के पास रहने को बोला जा रहा है जिससे पुलिस को लगे कि उनकी संख्या ज्यादा है।

हाईवे पर पहुंचे एडीजी राजीव सभरवाल, आईजी प्रवीण कुमार, एसएसपी ग़ाज़ियाबाद कलानिधि, डीएम अजयशंकर पांडेय और मंडलायुक्त अनिता सी मेश्राम समेत बड़े अधिकारी।

भाकियू नेता राकेश टिकैत ने कहा कि हमने शांतिपूर्ण तरीके से ट्रैक्टर परेड निकाली, जो लोग हिंसक हुए हैं उनसे हमारा कोई लेना-देना नहीं था। हमारा आंदोलन पूर्व की भांति चलता रहेगा। शांतिपूर्ण तरीके से पिछले 2 माह से भी ज्यादा समय से हम लोग आंदोलनरत हैं। उसी तरीके से आंदोलन कैसी कानूनों की वापसी होने तक जारी रहेगा। कानूनी नोटिस दिए जाने के सवाल पर राकेश टिकैत ने कहा कि इसका कानूनी तौर पर ही जवाब दिया जाएगा। आंदोलन पूरी मजबूती के साथ चल रहा है । पुलिस प्रशासन की ओर से किए गए मुकदमे को लेकर उन्होंने कहा कि आंदोलन हो और मुकदमे ना हो ऐसा मुमकिन नहीं है।

(यूपी गेट पर इक्ट्ठा हुआ पुलिस फोर्स)

(यूपी गेट पर तैयार हुआ आरएएफ का वज्र वाहन। हेलमेट लगाकर तैयार है पुलिसकर्मी।)

बैठक में मौजूद राकेश टिकैत और अन्य किसान नेता।

यूपी गेट पर इसी जगह लगे थे नगर निगम के शौचालय अब हटा लिए गए है।

यूपीगेट पर ड्रोन से शुरू हुई निगरानी

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags