LIVE Kanpur News : कानपुर में पुलिसकर्मियों की हत्‍या के बाद अब यूपी पुलिस आपराधिक तत्‍वों के खिलाफ सख्‍त कार्यवाही करना शुरू कर चुकी है। सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर यूपी पुलिस माफिया की कमर तोड़ने के प्रयास में जुट गई है। रविवार को कई जिलों में बड़े अपराधियों के खिलाफ पुलिस का कहर टूटा। पुलिस और प्रशासन ने सूची बनाकर ऐसे अपराधियों पर निगाह टेढ़ी की है जिन्होंने दबंगई के बल पर आर्थिक साम्राज्य खड़ा कर लिया है। पूर्वांचल के दबंग विधायक मुख्तार अंसारी, पूर्व सांसद अतीक अहमद सहित कई गैंगस्टर पुलिस के निशाने पर हैं।

बिल्डिग का बेसमेंट सील

लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) ने रविवार को लालबाग में बाहुबली मुख्तार अंसारी से जुड़े एक अवैध निर्माण का बेसमेंट सील कर दिया। कागज पर यह इमारत रईस अहमद के नाम से दर्ज है। लेकिन सूत्रों के अनुसार बिल्डिग के पीछे मुख्तार अंसारी का नाम है। चार मंजिल की इस इमारत की तीन मंजिल का ही नक्शा पास है। बेसमेंट और चौथी मंजिल का निर्माण नक्शे में नहीं है। आश्चर्य की बात यह थी कि एलडीए की अवैध निर्माण की सुनवाई वाली कोर्ट इस इमारत के ठीक पीछे ही लगाई जाती है।

52 लोगों को गिरफ्तार किया गया

वाराणसी और आसपास के जिलों में में भी मुख्तार गिरोह आइएस-191 से जुड़े अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई हो रही है। गैंग से जुड़े 56 लोगों पर गैंगस्टर लगाते हुए 25 - 25 हजार रुपये के इनामी 52 लोगों को गिरफ्तार किया गया। गिरोह से जुड़े लोगों की प्रापर्टी का ब्योरा इकट्ठा किया गया। जब्तीकरण की कार्रवाई की तैयारी है।

इकबाल अली पर गैंगस्टर की कार्रवाई

लखनऊ पुलिस प्रशासन ने सपा सरकार में कद्दावर नेता रहे कैरियर डेंटल कॉलेज के संचालक इकबाल अली और उसके पिता अजमत अली पर गैंगस्टर की कार्रवाई की है। दोनों पर आरोप है कि गिरोह बनाकर सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जे करते हैं।

माफिया अजय सिंह के घर पर छापा

अंबेडकर नगर के बड़े माफिया कटेहरी के ब्लॉक प्रमुख अजय सिह सिपाही के घर पुलिस ने रविवार को छापा मारा। एएसपी अवनीश कुमार मिश्र के नेतृत्व में अजय के घर पर कई थानों की पुलिस ने दबिश दी। अजय के खिलाफ अंबेडकरनगर, अयोध्या, लखनऊ, सुल्तानपुर जिलों में 29 गंभीर मुकदमे दर्ज हैं।

25 बड़े अपराधियों पर है एसटीएफ की निगाह

एसटीएफ को प्रदेश में 25 बड़े अपराधियों, उनके गिरोह और गतिविधियों पर निगाह रखने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इस सूची में बाहुबली मुख्तार अंसारी, उमेश राय उर्फ गौरा राय, त्रिभुवन सिह उर्फ पवन कुमार, अतीक अहमद, खान मुबारक, मोहम्मद सलीम, मोहम्मद सोहराब, मोहम्मद रुस्तम, ओम प्रकाश उर्फ बबलू श्रीवास्तव, बृजेश कुमार सिह उर्फ अरुण कुमार सिह, सुभाष सिह ठाकुर, ध्रुव कुमार सिह उर्फ कुन्टू सिह, मुनीर, संजीव महेश्वरी उर्फ जीवा, सुंदर भाटी उर्फ नेताजी, अनिल दुजाना उर्फ अनिल नागर, अनिल भाटी, सिहराज भाटी, सुशील उर्फ मूंछ, अंकित गुर्जर, अमित कसाना, आकाश जाट, उधम सिह, योगेश भदौड़ा व अजीत उर्फ हप्पू के नाम शामिल हैं।

Posted By: Navodit Saktawat

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan