शहर चुनें close
आपके शहर की खबरें आपके करीब

22 May 2022 News Highlights: उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी का बड़ा बयान- 'हम लागू कर रहे हैं यूनिफॉर्म सिविल कोड'

Sun, 22 May 2022 02:42 PM (IST) | अरविंद दुबे

HIGHLIGHT

  1. उत्तराखंड में लागू होगा समान नागरिक आचार संहिता
  2. सीएम धामी बोले- राज्य कैबिनेट में UCC पर सहमति बनी
  3. जल्द ड्राफ्ट होगा बिल

22 May 2022 News Highlights: भारत में पेट्रोल और डीजल के दाम घटने के बाद आम जनता ने राहत की बड़ी सांस ली है। इसे मोदी सरकार का बड़ा कदम बताया जा रहा है। वहीं ज्ञानवापी केस भी आज चर्चा में है। इसके लगातार वीडियो सामने आ रहे हैं। राज ठाकरे ने पुणे रैली में UCC यानी यूनिफॉर्म सिविल कोड का मु्द्दा छेड़ा है, तो उत्तराखंड के सीएम ने इसे लागू करने की बात कह दी है।

22 May 2022
  • 04:31 PM

  • 04:30 PM

    हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि ईंधन की कीमतें कम करने के पीएम मोदी के फैसले का राज्य में स्वागत है। मैं घरेलू सिलेंडर के लिए उज्ज्वला योजना के तहत डीजल में 7 रुपये/लीटर, पेट्रोल में 9.5 रुपये/लीटर और 200 रुपये प्रति सिलेंडर की कमी के लिए पीएम को धन्यवाद देता हूं। इससे आम लोगों को मदद मिलेगी। 

  • 04:04 PM

  • 04:03 PM

    अमेरिकी राष्ट्रपति की जापान में पीएम मोदी के साथ द्विपक्षीय बैठक पर यूएस एनएसए ने कहा है कि यह उस बातचीत की निरंतरता होगी जो वे पहले से ही कर चुके हैं कि हम यूक्रेन में तस्वीर को कैसे देखते हैं। वे उस सब के माध्यम से बात करेंगे और यह समान रूप से रचनात्मक और सीधा होगा। 

  • 04:00 PM

  • 03:59 PM

     कान्स 2022: ऐश्वर्या राय बच्चन, अभिषेक बच्चन, आराध्या एयरपोर्ट पर स्पॉट हुईं, फ्रेंच रिवेरा से लौटा परिवार

  • 01:13 PM

    उत्तराखंड के सीएम का बड़ा बयान- हम लागू कर रहे हैं UCC

     उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को कहा कि राज्य मंत्रिमंडल ने सर्वसम्मति से राज्य में समान नागरिक संहिता (यूसीसी) लागू करने पर सहमति जताई है। धामी ने आगे बताया कि राज्य सरकार एक मसौदा तैयार करने के लिए एक समिति का गठन करने जा रही है और अन्य राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से यूसीसी को लागू करने में सूट का पालन करने का आग्रह किया।

    Uttarakhand

  • 01:11 PM

    MP सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, राहुल गांधी देश के सबसे कुंठित और हताश नेता

    मध्य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह ने भी राहुल गांधी पर करारा हमला बालेते हुए उन्‍हें देश का सर्वाधिक कुंठित, हताश और निराश नेता करार दिया है। (यहां पढ़ें पूरी खबर) 

    सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, राहुल गांधी देश के सबसे कुंठित और हताश नेता

     

  • 01:10 PM

    Nautapa 2022 Start Date: सूर्य का रोहिणी नक्षत्र में 25 मई को प्रवेश, प्रारंभ होगा नौतपा

    हिंदू ज्योतिष के अनुसार नौतपा जल्द शुरू होने जा रहा है, जो गर्मियों का सबसे गर्म समय होने की उम्मीद है। पंचांग के अनुसार ज्येष्ठ के महीने में नौतपा होता है। जिसमें सूर्य 14 दिनों के लिए रोहिणी नक्षत्र में प्रवेश करता है। इस साल नौतपा 25 मई से शुरू होकर 2 जून तक रहेगा। (विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

  • 01:09 PM

    ज्ञानवापी केस: सोमवार से वाराणसी जिला कोर्ट में शुरू होगी सुनवाई, पूर्व महंत मांगेगे बाबा की पूजा की अनुमति

    पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

    ज्ञानवापी केस: सोमवार से  वाराणसी जिला कोर्ट में शुरू होगी सुनवाई, पूर्व महंत मांगेगे बाबा की पूजा की अनुमति

  • 11:45 AM

    शिवसेना ने सामना में कांग्रेस पर साधा निशाना

    यूं तो महाराष्ट्र में एनसीपी और कांग्रेस की मदद से उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री बने हुए हैं, लेकिन शिवसेना ने अपने मुखपत्र में कांग्रेस पर जबरदस्त निशाना साधा है। पार्टी मुखपत्र सामना में लिखा गया है कि कांग्रेस की स्थिति बादल फटने जैसी हो गई है। पार्टी से नेता छोड़कर जा रहे हैं। उदयपुर में हुए चिंतन शिविर में भी अहम मुद्दों पर ध्यान नहीं दिया गया है। वहां चिंतन शिविर चल रहा था, यहां सुनिल जाखड़ और हार्दिक पटेल जैसे नेता साथ छोड़ गए। यह संसदीय लोकतंत्र के  लिए ठीक नहीं है।

  • 10:05 AM

    Raj Thackeray Pune Rally: राज ठाकरे की पुणे में रैली आज, पुलिस ने दी चेतावनी- 'किसी का अपमान मत करना'

     पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

    Raj Thackeray Pune Rally: राज ठाकरे की पुणे में रैली आज, पुलिस ने दी चेतावनी- 'किसी का अपमान मत करना'

  • 09:31 AM

    MP Election 2022: स्थानीय निकायों के प्रत्यक्ष चुनाव पर भाजपा में ही विरोध के स्वर

     पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

  • 09:20 AM

    यूपी के सिद्धार्थनगर में सड़क दुर्घटना, 8 की मौत, 3 घायल

     उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर में रविवार को एक सड़क दुर्घटना में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई। 11 लोगों को ले जा रही एक एसयूवी खड़े ट्रक से टकरा गई। कार बारात से लौट रही थी। हादसे में आठ लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें गोरखपुर के जिला अस्पताल में रेफर कर दिया गया। हादसा जोगिया कोतवाली इलाके के पास हुआ।

     

     

  • 08:39 AM

    Weekly Rashifal 22 to 28 May 2022

     हर फैसला जीवन में बड़ा बदलाव लाएगा, पढ़िए साप्ताहिक राशिफल, जानिए शुभ रंग, शुभ अंक (यहां क्लिक करें) Weekly Rashifal 22 to 28 May 2022: हर फैसला जीवन में बड़ा बदलाव लाएगा, पढ़िए साप्ताहिक राशिफल, जानिए शुभ रंग, शुभ अंक

  • 08:38 AM

    पेट्रोल डीजल: मध्य प्रदेश के सीएम ने की केंद्र सरकार की तारीफ

    मध्य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी कम करने का महत्वपूर्ण और जनहितकारी निर्णय लिया गया है। इसके अलावा केंद्र सरकार द्वारा उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को एक वर्ष में 12 सिलेंडरों के लिए ₹200 प्रति सिलेंडर सब्सिडी देने का निर्णय अभिनंदनीय है।   केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी कम करने का महत्वपूर्ण और जनहितकारी निर्णय : मुख्‍यमंत्री पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

  • 08:26 AM

    पुणे में राज ठाकरे की रैली आज, सुरक्षा के तगड़े बंदोबस्त

     महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे आज पुणे में एक रैली को संबोधित करेंगे। गणेश कला क्रीड़ा मंच पर होने वाली इस रैली के लिए सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त दिए गए हैं। राज ठाकरे ने बीते दिनों अपनी प्रस्ताविक अयोध्या यात्रा रद्द कर दी थी और कहा कि वे इस बारे में पुणे रैली में विस्तार से बोलेंगे। पुणे मनसे अध्यक्ष साईनाथ बाबर ने बताया, हम आज की रैली में 10,000-15,000 लोगों के शामिल होने की उम्मीद कर रहे हैं। आज अयोध्या दौरे समेत कई मुद्दों पर राज ठाकरे अपनी बात रखेंगे।

    Image

    Image

    Image

    Image

  • 07:56 AM

    बड़ी राहत: पेट्रोल 9.5 रुपए और डीजल 7 रुपए होगा सस्ता

     पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

    बड़ी राहत: पेट्रोल 9.5 रुपए और डीजल 7 रुपए होगा सस्ता, एक्साइज ड्यूटी घटी, उज्ज्वला योजना में भी मिलेगी 200 रु. सब्सिडी

  • 07:56 AM

    Ujjwala Yojana News: उज्ज्वला योजना में प्रति सिलेंडर 200 रुपए की सब्सिडी, 9 करोड़ लोगों को होगा लाभ

     विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

    Ujjwala Yojana News: उज्ज्वला योजना में प्रति सिलेंडर 200 रुपए की सब्सिडी, 9 करोड़ लोगों को होगा लाभ

  • 07:54 AM

    इमरान खान ने की मोदी सरकार की तारीफ

     भारत में केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर उत्पाद शुल्क कम करने के बाद पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान ने बयान जारी किया है। इमरान खान ने  रियायती दर पर रूसी तेल खरीदने के भारत के फैसले की सराहना की। उन्होंने कहा कि भारत ने अमेरिका के दबाव के बावजूद जनता को राहत देने के लिए रियायती रूसी तेल खरीदा। इमरान खान ने ट्विटर पर कहा, 'क्वाड का हिस्सा होने के बावजूद, भारत ने अमेरिका के दबाव पर ध्यान नहीं दिया। पाकिस्तान में उनकी सरकार भी यही हासिल करने के लिए काम कर रही थी। हमारी सरकार एक स्वतंत्र विदेश नीति की मदद से हासिल करने के लिए काम कर रही थी।'

बड़ी खबरें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK