Menu

Live Updates Unnao Victim Died: उन्नाव पहुंचीं प्रियंका गांधी, बोलीं- सीएम योगी को लेना चाहिए जिम्मेदारी

Sat, 07 Dec 2019 09:11 PM (IST) | अरविंद दुबे

HIGHLIGHT

  1. रात 11.40 पर सफरदजंग अस्पताल में ली अंतिम सांस
  2. पीड़िता को जिंदा लगाने की कोशिश करने वाले चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।
  3. गुरुवार को 95 फीसद जली अवस्था में कराया गया था भर्ती

उन्नाव की दुषकर्म पीड़िता दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में जिंदगी की जंग हार गई है। उसे गंभीर हालत में लखनऊ से एयरलिफ्ट कर दिल्ली लाया गयाथा, जहां सफदरजंग अस्पताल में रात 11.40 बजे पीड़िता ने अंतिम सांस ली। गुरुवार देर शाम 95 फीसद जली अवस्था में पीड़िता को राजधानी के सफदरजंग अस्पताल की बर्न यूनिट में भर्ती कराया गया था। उसकी हालत लगातार नाजुक बनी हुई थी। पीड़िता का इलाज कर रहे बर्न एंड प्लास्टिक सर्जरी विभाग के प्रमुख डॉ. शलभ कुमार ने बताया कि रात 11.10 बजे पीड़िता को दिल का दौरा पड़ा और 11.40 पर सांस टूट गई। गुरुवार रात 8 से 8.30 बजे के दौरान पीड़िता बात कर पा रही थी। वह अस्पताल में मौजूद अपने बड़े भाई से पूछ रही थी कि भैया क्या में बच जाऊंगी, मैं जीना चाहती हूं। उसने यह भी कहा था कि आरोपितों को छोड़ना नहीं है। हालांकि इस दौरान उसे सांस लेने और बोलने में तकलीफ भी हो रही थी।

07 December 2019
  • 01:32 PM

    प्रियंका ने कहा कि उन्नाव कांड की जिम्मेदारी सरकार को लेना चाहिए। कोई और सीएम होता तो जिम्मेदारी ले लेता।

  • 01:10 PM

     प्रियंका गांधी ने उन्नाव पहुंचकर पीड़ित परिवार से मुलाकात की। 

  • 11:56 AM

    धरने के बाद अखिलेश यादव का बयान

    यह (उन्नाव कांड) अत्यंत निंदनीय घटना है। यह एक काला दिन है। यह भाजपा सरकार के तहत इस तरह की पहली घटना नहीं है। सीएम ने इसी सभा में कहा था, 'अपराधियों को ठोंक दिया जाएगा', वे एक बेटी की जान नहीं बचा सकते थे।

  • 11:52 AM

     उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता का शव दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल से उन्नाव के लिए रवाना किया जा रहा है। उन्नाव के गांव में ही उसका अंतिम संस्कार किया जाएगा। 

  • 11:40 AM

    पोस्टमार्टम पूरा, लखनऊ लाई जाएंगी पीड़िता

    दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में पीड़िता का पोस्टमार्टम पूरा हो गया है। पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी भी की गई है। अब उसके शव को उन्नाव लाया जाएगा। 

  • 11:37 AM

     अखिलेश यादव लखनऊ में विधानसभा के बाहर धरने पर बैठे हैं। वे मौन हैं, लेकिन थोड़ी देर में मीडिया से बात करेंगे। उनके साथ समाजवादी पार्टी के नेता भी शामिल हैं। वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी उन्नाव के लिए रवाना हो गई हैं। 

  • 11:24 AM

    यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बयान

    यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। मैं सोच भी नहीं सकता हूं कि पीड़ित परिवार पर क्या गुजर रही होगी। मैं विश्वास दिलाता हूं कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा और उन्हें जल्द से जल्द सख्त सजा दिलाई जाएगी।

  • 11:21 AM

    कांग्रेस नेता रंजीत रंजन का बयान

    जेलों में बंद सभी दुष्कर्मियों को बाहर निकाल कर सड़कों पर लटका दिया जाना चाहिए। इससे लोगों को संदेश जाएगा कि अगर इस तरह की दरिंदगी दोहराई , तो उनका हश्र बहुत बुरा होगा।

  • 10:42 AM

     उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता का पोस्टमार्टम शुरू हो गया है। उसके कुछ अंगों को फोरेंसिक जांच के लिए भेजा जा सकता है। पोरटमार्टम के बाद शव को एयरलिफ्ट कर दिल्ली से लखनऊ लाया जाएगा और फिर वहां से उन्नाव लाया जाएगा।

  • 10:35 AM

    उन्नाव पीड़िता के भाई ने बताया है कि आखिरी समय जब वह आईसीयू में बहन के पास गया तो वह उससे गले लगी और कान में कहा कि वह मरना नहीं चाहती है और यह भी चाहती है कि उसके दोषियों को सख्त से सख्त सजा मिले।

     

  • 10:27 AM

    प्रियंका गांधी का ट्वीट

    उन्नाव की पिछली घटना को ध्यान में रखते हुए सरकार को तत्काल पीड़िता को सुरक्षा क्यों नहीं दी गई? जिस अधिकारी ने उसका FIR दर्ज करने से मना किया उस पर क्या कार्रवाई हुई? उप्र में रोज रोज महिलाओं पर जो अत्याचार हो रहा है, उसको रोकने के लिए सरकार क्या कर रही है ?

  • 10:26 AM

     प्रियंका गांधी का ट्वीट -
    मैं ईश्वर से प्रार्थना करती हूं कि उन्नाव पीड़िता के परिवार को इस दुख की घड़ी में हिम्मत दे। यह हम सबकी नाकामयाबी है कि हम उसे न्याय नहीं दे पाए। सामाजिक तौर पर हम सब दोषी हैं लेकिन ये उत्तर प्रदेश में खोखली हो चुकी कानून व्यवस्था को भी दिखाता है।

  • 09:58 AM

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्नाव पीड़िता के निधन पर दुख जताया है। उन्होने कहा है कि मामले की सुनवाई के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट गठित की जाएगी और आरोपियों को जल्द से जल्द सजा दिलाई जाएगी।

  • 09:21 AM

    उन्नाव दुष्कर्म मामले के 5 आरोपियों को कल अदालत में पेश किया गया था। यहां से रात में जेल लाया गया। कोर्ट ने आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा है। 

  • 09:17 AM

    भाई ने कहा, दरिदों को मिले मौत की सजा

    पीड़िता के भाई का कहना है कि हैदराबाद में गुनाहगारों को सजा मिल चुकी है। उनकी बहन से दरिदगी करने वालों को भी मौत की सजा मिलनी चाहिए। पीड़िता की मां भी दिल्ली आई थीं, लेकिन वह काफी परेशान हो रही थीं इसलिए घर भेज दिया गया।

  • 08:20 AM

    उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता के पिता का कहना है कि उनके बेटी के साथ दरिंदगी करने वालों के साथ भी वैसा ही सलूक किया जाए, जैसे हैदराबाद में महिला डॉक्टर के साथ आरोपियों के साथ हुआ। उनकी मांग है कि इस केस के आरोपियों को दौड़ाकर गोली मारी जाए। उन्हें इंसाफ चाहिए, जिसके लिए पूरे परिवार अब तक तरस रहा है। 

  • 07:35 AM

     दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने केंद्र सरकार और यूपी सरकार से अपील की है कि उन्नाव केस के दोषियों को जल्द से जल्द फांसी की सजा दी जाए।

  • 07:34 AM

    पीड़िता का सुबह 10 बजे पोस्टमार्टम किया जाएगा। वहीं पीड़ित परिवार का कहना है कि अभी तक यूपी सरकार की ओर से उनके मिलने कोई नहीं आया है। ना ही सरकार की ओर से किसी तरह की मदद मिली है।

  • 07:29 AM

    आरोपितों ने केरोसिन छिड़ककर लगाई थी आग

    उन्नाव की 25 वर्षीय शादीशुदा महिला उन्नाव जिले के बिहार थाना क्षेत्र के गांव की निवासी थी। पुलिस में दर्ज शिकायत के अनुसार, दो साल पहले शादी का झांसा देकर गांव का ही युवक शिवम उसे रायबरेली लाया था। वहां शिवम और उसके दोस्त शुभम ने दुष्कर्म किया और वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया में जारी करने की धमकी दी। शुभम को पुलिस ने क्लीनचिट दे दी थी, जबकि शिवम 9 महीने तक रायबरेली जेल में रहकर 30 नवंबर को जमानत पर छूटा था। उसने जमानत पर बाहर आते ही महिला पर जिंदा जलाने की कोशिश की।

     

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK