देश इस वक्त कोरोना के संकट का सामना कर रहा है। इस जानलेवा वायरस के संक्रमण से बचने के लिए केंद्र सरकार ने 21 दिन का लॉकडाउन किया है। लॉकडाउन के दौरान सरकार ने लोगों को भीड़ न जुटाने और घरों में ही रहने की समझाइश दी है, बावजूद इसके रोजाना किसी न किसी इलाके से लॉकडाउन के उल्लंघन की जानकारियां सामने आ रही हैं। इस बार उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में लॉकडाउन की धज्जियां उड़ाई गई हैं। आजतक न्यूज के मुताबिक शहर में फ्री राशन बंटने की अफवाह फैलने के बाद इसे लेने के लिए 2 किलोमीटर तक लंबी कतार लग गई। प्रशासन को जब इसकी खबर मिली तो पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और भीड़ को खदेड़ा।

गरीबों को राशन बांटने की थी खबर

लखीमपुर खीरी में मीनार मस्जिद के पास बनी अंजुमन कमेटी की ओर से गरीबों को राशन बांटे जाने की योजना थी। इस खबर के शहर में फैलने के बाद सैंकड़ों की संख्या में लोग सोशल डिस्टेंसिंग के लिए लागू किए गए लॉकडाउन को तोड़ते हुए राशन लेने लाइनों में लग गए। जैसे ही प्रशासन तक इसकी जानकारी पहुंची तो लाइन में लगे लोगों को हटाया गया। वहीं अंजुमन कमेटी के सदर का कहना था कि कमेटी गरीब विधवाओं को राशन बांटना चाह रही थी लेकिन भीड़ बढ़ने के बाद राशन नहीं बांटने का निर्णय लिया गया।

सुबह 6 बजे से लग गई लाइन

शहर में मुफ्त राशन मिलने की खबर आग की तरह फैल गई थी और सुबह 6 बजे से ही लोग राशन मिलने के इंतजार में लाइन में लग गए थे। हालांकि दोपहर में पुलिस के पहुंचने के बाद सभी को खाली हाथ लौटना पड़ा। वहीं इस पूरे मामले में प्रशासन ने एक्शन लेते हुए कमेटी के सदर को शो कॉज नोटिस भेजा है। वहीं लोगों का कहना है कि फ्री राशन मिलने की अफवाह उड़ी थी इसलिए सभी लोग राशन लेने पहुंच गए थे।

देश में 4400 से ज्यादा हुए मरीज

कोरोना संक्रमण का खतरा तेजी से बढ़ रहा है लेकिन लोग लॉकडाउन की गंभीरता को ही नहीं समझ रहे हैं। इसकी बानगी लखीमपुर में फिर दिखाई दी। बता दें कि देश में अब तक 4400 से ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीज मिल चुके हैं। वहीं अब तक 110 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

Posted By: Neeraj Vyas

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना