पश्चिम बंगाल और केंद्र सरकार के बीच तनातनी लंबे समय से चली आ रही है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री Mamata Banerjee कई बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री Amit Shah पर राजनीति तथा पक्षपात करने का आरोप लगा चुकी हैं। Mamata Banerjee ने अब पश्चिम बंगाल में तेजी से फैसले कोरोना संक्रमण को लेकर ऐसा ही बयान दिया है। Mamata Banerjee के मुताबिक, 'मैंने Amit Shah से कहा है कि यदि उन्हें लगता है कि पश्चिम बंगाल हालात नहीं संभाल पा रहा है तो आप यहां आ जाइए और संभाल लीजिए।' Mamata Banerjee ने ही बताया कि इसके जवाब में केंद्रीय गृह मंत्री ने क्या कहा। बकौल ममता बनर्जी, 'अमित शाह ने कहा, चुनी हुई सरकार को हम कैसे तोड़ सकते हैं। इस पर Mamata Banerjee ने Amit Shah को धन्यवाद दिया।

Mamata Banerjee की केंद्र सरकार से अपील

पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के मामले में Mamata Banerjee ने केंद्र सरकार से मदद की अपील की है। उन्होंने कहा है कि मैं प्रधानमंत्री और गृह मंत्री से अपील करती हूं। वे हालात संभालें। मैं चाहती हूं पीएम खुद दखल दें। यह राजनीति करने का समय नहीं है। बिहार और भाजपा शासित राज्यों में भी तेजी से मामले बढ़ रहे हैं। यह एकजुट देश है। कोरोना वायरस को फैलने से रोकना ही होगा।

दोहरी मार से जूझ रहा पश्चिम बंगाल

बता दें, पश्चिम बंगाल पर अभी दोहरी मार पड़ रही है। चक्रवाती तूफान एम्फल यहां भारी तबाही मचाकर गया है। वहीं कोरोना वायरस के केस तो लगातार सामने आ ही रहे हैं। ममता बनर्जी सरकार ने बीते दिनों रेलवे से कहा था कि वह श्रमिक स्पेशल व अन्य ट्रेनों को अभी पश्चिम बंगाल न भेजे क्योंकि पूरा प्रशासनिक अमला अभी चक्रवाती तूफान से निपटने में लगा है।

बंगाल में कोरोना वायरस के नियंत्रण और लॉकडाउन की गाइडलाइन को लेकर केंद्र तथा राज्य सरकार के बीच कई बार बयानबाजी हो चुकी है। गृह मंत्रालय का आरोप है कि बंगाल में केंद्र की गाइडलाइन का पालन नहीं हो रहा है, इस कारण कोरोना फैल रहा है।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना