पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मुंबई दौरे के दौरान कहा था कि यूपीए कहां है? यूपीए है ही नहीं? दीदी के इस बयान पर कांग्रेस भड़की हुई है। पार्टी के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने ममता बनर्जी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, कांग्रेस के बिना यूपीए की कल्पना नहीं की जा सकी है। कांग्रेस बिना यूपीए मतलब ऐसा शरीर जिसमें आत्मा है ही नहीं। बता दें, ममता बनर्जी ने बुधवार को मुंबई में एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की। इसके बाद दीदी ने जो कुछ कहा, उससे सियासी बवाल खड़ा हो गया। ममता बनर्जी ने कहा कि अब यूपीए नहीं बचा है। दूसरे शब्दों में दीदी का कहना है कि अब विपक्षी दल कांग्रेस के साथ और उसके नेतृत्व के साथ नहीं हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या शरद पवार को यूपीए अध्यक्ष घोषित किया जाना चाहिए, ममता बनर्जी ने कहा, क्या यूपीए? अब यूपीए नहीं है। यूपीए क्या है? वह वहां बैठकर क्या करेगा?

राष्ट्रगान का अपमान करने को लेकर ममता बनर्जी के खिलाफ शिकायत दर्ज

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मुंबई दौरा किया तो था राजनीतिक लाभ के लिए, लेकिन होता उल्टा दिख रहा है। बयानबाजी के कारण कांग्रेस के साथ तलवारें तो खींच ही गई हैं, भाजपा के एक नेता ने राष्ट्रगान के अपमान का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत भी दर्ज करवा दी है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, ममता बनर्जी ने मुंबई दौरे के दौरान (Mamta Banerjee Mumbai Visit) कुर्सी पर बैठे-बैठे राष्ट्रगान गाया। इतना ही नहीं दीदी ने पूरा राष्ट्रगान भी नहीं गाया। यह पूरा घटनाक्रम बुधवार का है। पढ़िए Mamta Banerjee Mumbai Visit से जुड़ीं अन्य बड़ी बातें

ममता बनर्जी का मुंबई दौरा: भड़की कांग्रेस, दीदी ने कही थी यह बात

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर कोई सोचता है कि कांग्रेस के बिना कोई भी भाजपा को हरा सकता है, तो यह केवल एक सपना है। वेणुगोपाल ने कहा, हर कोई भारतीय राजनीति की वास्तविकता जानता है। यह सोचना कि कांग्रेस के बिना कोई भी भाजपा को हरा सकता है, केवल एक सपना है।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close