नई दिल्ली Prime Minister Narendra Modi Virtual Meet। देश में कोरोना संक्रमण के दूसरी लहर धीरे-धीरे थमती नजर आ रही है। बीते कुछ दिनों से रोज ही नए संक्रमित मामलों में कमी देखी जा रही हैृ। इसके बावजूद देश के 46 जिलों में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा थम नहीं रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कोविड-19 महामारी पर नियंत्रण के मद्देनजर 9 राज्यों के 46 जिलों के जिलाधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं। यह बैठक अब से कुछ देर पहले ऑनलाइन शुरू हो चुकी है। बैठक में कर्नाटक, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्रियों ने भी अपनी बात रखी। ऑनलाइन होने वाली इस बैठक में इन 46 जिलों की ताजा स्थिति के बारे में चर्चा कर रहे हैं। इसके अलावा प्रधानमंत्री 20 मई को शेष 10 राज्यों के 54 जिलाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

इन राज्यों के जिलाधिकारी बैठक में लेगें हिस्सा

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार कर्नाटक (Karnataka), बिहार (Bihar), असम (Assam), चंडीगढ़ (Chandigarh), तमिलनाडु (Tamil Nadu), उत्तराखंड (Uttarakhand), मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh), गोवा (Goa), हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) और दिल्ली (Delhi) के अधिकारी इस बैठक में हिस्सा लेंगे। इस बैठक में विशेषकर उन जिलों के अधिकारी शामिल होंगे, जहां पर संक्रमण ज्यादा फैला हुआ है।

प्रधानमंत्री लगातार कर रहे हैं बैठकें

गौरतलब है कि देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का प्रकोप जारी है। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार बैठकें कर रहे हैं। सोमवार को भी पीएम मोदी ने डॉक्‍टरों के एक समूह से बातचीत की। बैठक में प्रधानमंत्री ने डॉक्टरों से सुझाव मांगे, साथ ही इस महामारी से मिली सीख के बारे में जाना।

वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमितों के 263,533 नए मामले सामने आए और 4,329 लोगों की मौत हो गई। संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के कारण दुनियाभर के संक्रमित देशों में अमेरिका के बाद दूसरे नंबर पर भारत है। भारत में कोरोना संक्रमित मरीजों का कुल आंकड़ा 2.5 करोड़ से अधिक हो चुका है और कुल मौतों का आंकड़ा 278,719 है।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags