Mumbai Rain: मायानगरी मुंबई का भारी बारिश से हाल बेहाल हो गया है। निचले इलाकों में पानी भरने से लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा है। इसके साथ ही मुंबई महानगर पालिका की दावे की भी पोल खुल गई है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। पहले ओरेंज अलर्ट था, जिसे अब रेड अलर्ट में बदल दिया गया है। मुंबई महानगर पालिका ने लोगों से निचले इलाकों से दूर रहने की अपील की है। साथ ही महाराष्ट्र के ठाणे और पालघर में भी भारी बारिश का अलर्ट है। गुरुवार को कोल्हापुर, सतारा और औरंगाबाद में भी भारी बारिश का अनुमान है। (नीचे देखिए मुंबई में बारिश की तस्वीरें)

स्कायमेट के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान मानसून की सबसे अधिक सक्रियता कोंकण गोवा और उत्तर मध्य महाराष्ट्र में दिखेगी। इन भागों में मध्यम से भारी वर्षा के साथ कुछ स्थानों पर मूसलाधार वर्षा के आसार हैं।वहीं गुजरात के पूर्वी हिस्सों, तटीय कर्नाटक, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और असम के कुछ हिस्सों में भी मध्यम से भारी बारिश जारी रहने की संभावना है। आंध्र प्रदेश, तेलंगाना के कुछ हिस्सों, दक्षिण-पश्चिमी मध्य प्रदेश और पूर्वी बिहार में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

पश्चिमी हिमालयी राज्यों, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, शेष मध्य प्रदेश, पूर्वी और दक्षिणी राजस्थान, सौराष्ट्र व कच्छ, आंतरिक कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु के कुछ हिस्सों, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा और छत्तीसगढ़ में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में भी अगले 24 घंटों के दौरान हल्की बारिश हो सकती है।

मुंबई में भारी बारिश की तस्वीरें

मानसून की अक्षीय रेखा इस समय राजधानी दिल्ली के दक्षिण से दक्षिणी उत्तर प्रदेश, झारखंड और गंगीय पश्चिम बंगाल पर पहुँच गई है। दक्षिणी झारखंड और इससे सटे भागों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है।

उत्तरी आंतरिक कर्नाटक के ऊपर भी एक चक्रवाती सिस्टम बना हुआ है। पश्चिमी तटों पर महाराष्ट्र से उत्तरी केरल तक एक ट्रफ बना हुआ है। दक्षिणी पाकिस्तान और इससे सटे भागों पर भी एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है।

वीडियो: हैदराबाद के अस्पताल में भरा पानी

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan