अखिल भारतीय महिला कांग्रेस के स्थापना दिवस पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने महिला कांग्रेस के नए झंडे और नए लोगो का अनावरण किया। अखिल भारतीय महिला कांग्रेस के स्थापना दिवस पर देश की राजधानी दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में देश भर से 5000 के करीब महिला कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता शामिल हुई। दोपहर 1 बजे के करीब सोनिया गांधी और राहुल गांधी भी इस कार्यक्रम का हिस्सा बने। ऑल इंडिया महिला कांग्रेस ने ट्वीट के जरिए महिला कांग्रेस का नया लोगो पोस्ट किया। महिला कांग्रेस ने बताया कि नया लोगो मूल कांग्रेस पार्टी के हाथ के चिन्ह को सम्मिलित कर महिलाओं की पार्टी और देश में भागीदारी बढ़ाने का सन्देश देता है।

यूथ कांग्रेस ने राहुल गांधी को अध्यक्ष बनने का प्रस्ताव किया

कांग्रेस की छात्र शाखा नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया ने हाल ही में राहुल गांधी को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाये जाने का प्रस्ताव पारित किया है। एनएसयूआई की कार्यकारिणी ने दो दिन की बैठक के बाद यह प्रस्ताव पारित किया है। इस बैठक में भावी रूपरेखा पर भी चर्चा हुई। कुछ दिन पहले ही यूथ कांग्रेस ने भी ऐसा ही प्रस्ताव पारित किया था।

NSUI ने क्या कहा

NSUI के प्रस्ताव में कहा गया "एनएसयूआई अपनी दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी ‘संकल्प’ में एक स्वर में कहती है और प्रस्ताव करती है कि श्री राहुल गांधी को भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त किया जाए।" एनएसयूआई ने कहा कि विद्यार्थी राहुल गांधी के अभिभावकत्व एवं सामाजिक-राजनीतिक शासन के प्रति उनके दूरदर्शी नेतृत्व के अंदर सुरक्षित महसूस करते हैं।

शान से मनाई जाएगी आजादी की 75वीं वर्षगांठ

NSUI की इस दो दिवसीय बैठक में देशभर में आजादी की 75 वीं वर्षगांठ मनाने का प्रस्ताव भी पारित किया गया। छात्र संगठन कहा कि वह छात्रों से संबंधित कार्यक्रम आयोजित करेगा। इस बैठक में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा, अनुसूचित जाति मोर्चा के अध्यक्ष नितिन राउत, अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष इमरान प्रतापगढ़ी समेत कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए थे। सोनिया गांधी के इस्तीफे के बाद राहुल गांधी साल 2017 कांग्रेस अध्यक्ष बने थे। हालांकि 2019 के आम चुनावों में पार्टी की करारी हार के बाद उन्होंने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद से सोनिया गांधी पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष हैं।

Posted By: Shailendra Kumar