Nirbhaya Case के चार दोषियों में से एक विनय शर्मा ने जेल की दीवार पर सिर पटककर खुद को घायल कर लिया। तिहाड़ जेल प्रबंधन ने इस घटना की पुष्टि की है। घटना 16 फरवरी को होना बताई जा रही है। जेल प्रबंधन के मुताबिक दीवार पर सिर पटकने की वजह से उसे हल्की चोटें भी आई है जिसका इलाज करा दिया गया है। बता दें कि दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने निर्भया के चारों दोषियों का तीसरी बार डेथ वारंट जारी किया है। इसके तहत 3 मार्च को सुबह 6 बजे सभी को फांसी दी जाना है। फांसी से बचने के लिए चारों दोषी लगातार नए कानून हथकंडे अपना रहे हैं।

निर्भया केस के चारों दोषियों का जब पहली बार डेथ वारंट जारी हुआ था तभी से उनके व्यवहार में बदलाव दिखाई देने लगा था। सबसे ज्यादा विचलित विनय के होने की जानकारी सामने आई थी। बता दें कि चारों दोषियों विनय, मुकेश, पवन और अक्षय को फांसी की सजा हो चुकी है। पहला डेथ वारंट जारी होने के बाद से ही तिहाड़ जेल प्रबंधन उन पर बारीकी से नजर रखे हुए है।

3 बार हो चुका है डेथ वारंट जारी

निर्भया के चारों दोषियों के खिलाफ पहला डेथ वारंट जारी हुआ था उसमें उन्हें 22 जनवरी को फांसी देने का कहा गया था। 17 फरवरी को हुई सुनवाई के बाद डेथ वारंट की तारीख आगे बढ़ाते हुए नया डेथ वारंट जारी किया गया था, उसमें सभी को 1 फरवरी को फांसी देने का कहा गया था। हालांकि 31 जनवरी को इस आदेश को अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया था। निर्भया के परिजनों द्वारा नई याचिका दायर कर नया डेथ वारंट जारी करने की मांग की गई थी। इस पर तीसरी बार कोर्ट ने 3 मार्च को सुबह 6 बजे चारों दोषियों को फांसी देने का कहा है।

Posted By: Neeraj Vyas