कोरोना महामारी के कारण लोग वित्तीय समस्याओं का सामना कर रहे हैं। वायरस के कारण ज्यादातर लोग घर से काम करने को मजबूर हो गए हैं। ऐसे में हम आपको घर बैठे लाखों कमाने के शानदार तरीके के बारे में बता रहे हैं। अगर आपके पास घर में पुराने सिक्के हैं, तो उन्हें इनकम के स्त्रोत में बदल सकते है। अगर आपको प्राचीन सिक्के या नोट जमा करने की आदत है, तो लखपति बन सकते हैं। हम आपको दो रुपए के एक ऐसे सिक्के के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसे बेचने पर आप लकी बन सकते हैं।

अगर आपके पास 2 रुपए का खास सिक्का है, तो धनवान बनने में देर नहीं लगेगी। दरअसल यह दो रुपए का सिक्का 1994 में बनाया गया है। इस कॉइन के पिछले हिस्से पर भारतीय ध्वज दिखाई देगा। Quikr वेबसाइट पर दुर्लभ सिक्कों को 5 लाख रुपए में बेचा जा सकता है।

एक सिक्के की कीमत 2 लाख रुपए

भारत को आजादी मिलने से पहले महारानी विक्टोरिया के एक रुपए के सिक्के की कीमत 2 लाख रुपए थी। जॉर्ज पंचम किंग 1918 की एक रुपए की ब्रिटिश मु्द्रा की कीमत 9 लाख रुपए है। ये सिक्के ई-कॉमर्स साइट पर खरीदे या बेचे जा सकते हैं। दरअसल पुराने सिक्कों और नोट की काफी डिमांड है। लाखों रुपए आसानी से मिल जाते हैं।

कैसे बेचे सकते हैं सिक्के

अगर आपके पास ऐसे सिक्के हैं। उन्हें बेचना चाहते हैं तो सबसे पहले वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा। फिर कॉइन की फोटो वेबसाइट पर अपलोड करनी है। इच्छुक खरीदार सीधे आपसे संपर्क करेंगे। फिर भुगतान और शर्तों के अनुसार अपनी मुद्रा बेच सकते हैं।

Posted By: Navodit Saktawat