बेंगलुरु में एक लड़की Amulya Leona द्वारा पाकिस्‍तान समर्थित नारेबाजी का विवाद थमा ही नहीं था कि Art of Living के धार्मिक गुरु Sri Sri Ravi Shankar का नाम इसी तरह के एक मामले में सामने आ रहा है। इस घटनाक्रम के वीडियो में Sri Sri Ravi Shankar को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि पाकिस्‍तान जिंदाबाद के साथ जय हिंद भी बोला जाना चाहिये। सोशल मीडिया पर अब यह वीडियो वायरल हो रहा है।

बताया जा रहा है कि यह वीडियो दिल्‍ली में वर्ष 2016 में हुए World Cultural Festival के एक सत्र का है। जाहिर तौर पर, रविशंकर ने ऐसा जोर देते हुए इसलिए कहा कि भारत और पाकिस्‍तान दोनों को आपस में दोस्‍ती विकसित करना चाहिये। वीडियो में पाकिस्‍तानी धर्मगुरु Mufti Moulana Saeed Khan को पाकिस्‍तान जिंदाबाद का नारा लगाते हुए साफ तौर पर देखा जा सकता है जबकि रविशंकर ने जयहिंद का नारा लगाया।

यहां यह बताना जरूरी होगा कि श्री श्री की उनके बयानों के लिए भाजपा सदस्यों द्वारा कड़ी आलोचना की गई थी। इस वीडियो में पाकिस्‍तानी धर्मगुरु और रविशंकर के अलावा मध्‍यप्रदेश के तत्‍कालीन मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और छत्‍तीसगढ़ के तत्‍कालीन मुख्‍यमंत्री रमन सिंह की भी मौजूदगी देखी जा सकती है।

इस सप्‍ताह ही बेंगलुरु में Amulya Leona नाम की एक लड़की ने सार्वजनिक मंच से पाकिस्‍तान समर्थित नारे लगाए थे। उसे हिरासत में ले लिया गया है और 14 दिन की न्‍यायिक हिरासत में भेजा गया है। नागरिकता संशोधन अधिनियम के विरोध में आयोजित एक रैली के दौरान पाकिस्तान समर्थक नारे लगाने के लिए उसके खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा भी दायर किया गया था।

Posted By:

fantasy cricket
fantasy cricket