Omicron News Today: कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन (Omicron) को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) का नई रिपोर्ट राहत देने वाली है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के मुताबिक, Omicron वायरस भारत समेत दुनिया के 40 देशों में फैल चुका है, लेकिन अब तक एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है। इस तरह Omicron कम खतरनाक साबित हो रहा है। शुरुआती रिपोर्ट के आधार पर यह बात कही गई है। हालांकि विस्तृत रिपोर्ट मिलने में कुछ हफ्तों का समय लग सकता है। इस बीच, भारत में Omicron की एंट्री के बाद अलर्ट है, लेकिन आशंका जताई जा रही है कि कुछ संदिग्ध मरीज लापता है। जब तक इनका पता नहीं लगा लिया जाता, टेंशन बनी रहेगी।

Omicron News in India Today: जानिए भारत में ओमिक्रोन का ताजा अपडेट

भारत में ओंमिक्रोन के पहले दो केस बेंगलुरू में मिले थे। इनमें एक शख्स दक्षिण अफ्रीका से लौटा था, जबकि दूसरे पेश से डॉक्टर की कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं थी। इसके बाद मुंबई, दिल्ली, जामनगर, हैदराबाद, तिरुच्चिराप्पल्ली, जयपुर और श्रीनगर में भी संदिग्ध मिले। आशंका जताई जा रही है कि कुछ अन्य संदिग्ध लापता हैं, जिनका पता लगाने की कोशिश जा रही है। एयरपोर्ट पर सख्ती बढ़ा दी गई है और खतरे वाले देशों से आने पर यात्रियों की सघन जांच की जा रही है।

कर्नाटक सरकार ने शुक्रवार को कहा कि पहला ओमाइक्रोन मरीज राज्य से भाग गया है। राज्य सरकार ने गुरुवार को कहा था कि मरीज ने एक निजी लैब से कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट पेश की थी। स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को भारत में ओमाइक्रोन वैरिएंट के पहले मामलों की जानकारी दी, जो दोनों कर्नाटक के हैं।

Posted By: Arvind Dubey