Petrol Diesel Price 27 January । देश में पेट्रोल डीजल की कीमतों में फिर बढ़ोतरी दर्ज की गई है। घरेलू बाजार में बीते कई दिनों से तेल की कीमतों में आग लगी हुई है। सरकारी तेल कंपनियों आज बुधवार को लगातार दूसरे दिन भावों में तेजी के साथ बदलाव किया है। राजधानी दिल्ली की बात करें तो 1 जनवरी से अब तक में पेट्रोल 2.69 रुपए महंगा हो चुका है, वहीं डीजल के दामों में भी 2.61 रुपए की बढ़ोतरी हो चुकी है। नए साल से अब तक 10 किस्तों में पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी हो चुकी है। हुआ है। इसके अलावा देश के अन्य महानगरों में भी तेल की दाम उच्चतम स्तर पर पहुंच चुके हैं -

देश के महानगरों में ये हैं आज तेज का भाव

दिल्ली

आज राजधानी दिल्ली में 27 जनवरी को पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े हैं। पेट्रोल मंगलवार के भाव 86.05 रुपए प्रति लीटर से बढ़कर 86.30 रुपए प्रति हो गए हैं। यानी 25 पैसे पेट्रोल महंगा हो गया है। वहीं डीजल की कीमत 76.23 रुपए प्रति लीटर से बढ़कर 76.48 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है। दिल्ली में डीजल 25 पैसे महंगा हो चुका है।

मुंबई

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल-डीजल के दाम में बदलाव हुआ है। मुंबई में पेट्रोल के दाम 24 पैसे बढ़कर 92.86 रुपए प्रति लीटर और डीजल का भाव 27 पैसे बढ़कर 83.30 रुपए प्रति लीटर हो चुका है।

कोलकाता

कोलकाता की बात करें तो यहां भी पेट्रोल-डीजल के भाव में आंशिक वृद्धि हुई है। पेट्रोल के दाम 24 पैसे बढ़कर 87.69 रुपए प्रति लीटर और डीजल के भाव 25 पैसे बढ़कर 80.08 रुपए प्रति लीटर हो गया है।

चेन्नई

दक्षिण भारतीय महानगर चेन्नई में भी पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी हुई है। पेट्रोल के दाम 22 पैसे बढ़कर 88.82 रुपए प्रति लीटर और डीजल के दाम 24 पैसे बढ़कर 81.71 रुपए प्रति लीटर हो चुका है।

बेंगलुरु

बेंगलुरु में भी पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़े हैं। पेट्रोल के दाम 26 पैसे बढ़कर 89.21 रुपए प्रति लीटर और डीजल के दाम 26 पैसे बढ़कर 81.10 रुपए प्रति लीटर हो चुके हैं।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags