PM Modi on Covid-19: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राष्ट्र के नाम संबोधन में कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में भारत की स्थिति दूसरे देशों से बेहतर है। साथ ही उन्होंने आगाह किया कि यदि लापरवाही बरती गई तो नुकसान भी हो सकता है। पीएम ने कहा, कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के खिलाफ लड़ते हुए अब हम Unlock 2.0 में प्रवेश कर रहे हैं। हम उस मौसम में भी प्रवेश कर रहे हैं जहां सर्दी-जुखाम, खांसी-बुखार जैसी बीमारियों के मामले बढ़ जाते हैं। कोरोना वायरस से होने वाली मृत्यु दर को देखें तो दुनिया के अनेक देशों की तुलना में भारत संभली हुई स्थिति में है। समय पर किए गए लॉकडाउन और अन्य फैसलों ने भारत में लाखों लोगों का जीवन बचाया है। लेकिन जब से देश में Unlock 1.0 हुआ है, लोगों की लापरवाही बढ़ती ही चली जा रही है। पहले हम मास्क को लेकर, दो गज की दूरी को लेकर, 20 सेकेंड तक दिन में कई बार हाथ धोने को लेकर बहुत सतर्क थे, लेकिन अब लापरवाह होते जा रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा, अब राज्य सरकारों के साथ ही स्थानीय निकाय की संस्थाओं को, देश के नागरिकों को, फिर से वही सतर्कता दिखाने की जरूरत है, जो लॉकडाउन के दौरान दिखाई थी। खासतौर पर कन्टेनमेंट जोन पर बहुत ध्यान देना होगा। जो भी लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे, हमें उन्हें टोकना होगा, रोकना होगा और समझाना भी होगा।

पीएम ने अपने संबोधन के आखिरी में कहा, फिर से एक बार मैं आप सब से प्रार्थना करता हूं, आपके लिए भी प्रार्थना करता हूं, आपसे आग्रह भी करता हूं, आप सभी स्वस्थ रहिए, दो गज की दूरी का पालन करते रहिए, गमछा, फेस कवर, मास्क ये हमेशा उपयोग कीजिये, कोई लापरवाही मत बरतिए।

पीएम मोदी के संबोधन का पूरा कवरेज (संबंधित हैडिंग पर क्लिक करें)

गरीब कल्याण अन्न योजना अब दिवाली-छठ तक, कोरोना पर लापरवाही से चिंता, जानिए पीएम मोदी के संबोधन की बड़ी बातें

PM Modi के संबोधन से निकलीं आपके काम की ये 10 बातें, जानिये क्‍या दी राहत, क्‍या अपील की

पीएम बोले- कोरोना के खिलाफ भारत संभली हुई स्थिति में, लेकिन Unlock के बाद लापरवाही बढ़ी

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का विस्तार, जानिए कैसे होगा 80 करोड़ लोगों को फायदा

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना