Punjab Assembly Election 2022: पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए हैं। गुरुवार को सोनिया गांधी की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इन नामों पर मुहर लग गई है। सूत्रों के अनुसार बैठक में पार्टी के सभी प्रत्याशियों पर चर्चा हुई। 70 से अधिक उम्मीदवारों की लिस्ट को अंतिम रूप दिया गया। जिसमें बड़ी संख्या में मौजूदा विधायक शामिल हैं।

चन्नी को इन सीटों से मिलेगी टिकट?

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस पार्टी मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को दो सीटों से मैदान में उतारने की इच्छुक है। राज्य के माझा क्षेत्र में आने वाली चमकौर साहिब विधानसभा सीट और आदमपुर क्षेत्र से टिकट देने के लिए पूरी तरह तैयार है। इस बीच कांग्रेस सांसद जसबीर सिंह गिल ने कहा, 'अगर पार्टी उन्हें मैदान में उतारना चाहती है, तो वह चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं।'

सांसदों को मिल सकता है मौका

पार्टी के एक अन्य सांसद ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि प्रताप सिंह बाजवा जैसे सांसदों को मैदान में उतारने की चर्चा है। जिनका कार्यकाल मार्च में राज्यसभा से खत्म हो रहा है। यह पूछे जाने पर कि कांग्रेस विधानसभा चुनावों में अपने सांसदों को क्यों टिकट देना चाहती है। सांसद ने जवाब दिया कि उन्हें लगाने के पीछे का उद्देश्य लड़ाई को गंभीर बनाना है। यह धारणा बनाना है कि पार्टी चुनाव जीतना चाहती है।

पांच सीटों पर नहीं बनी सहमति

सांसद ने आगे बताया कि पांच सीटों पर सहमति नहीं थी। इसलिए निर्णय पर पहुंचने के लिए पार्टी की स्क्रीनिंग कमेटी शुक्रवार को फिर बैठक करेंगी। समाचार एजेंसी पीटीआई के हवाले से सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस एक या दो दिन में विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करेगी। बता दें आप और शिअद ने पंजाब चुनाव के लिए अपने कई उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। राज्य में चुनाव एक चरण में 14 फरवरी को होंगे। रिजल्ट 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे।

Posted By: Arvind Dubey