Punjab Assembly Elections 2022 । पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और भारतीय जनता पार्टी के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर फैसला हो गया है। इस बीच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर सनसनीखेज खुलासा किया है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि पाकिस्तान से मुझे मैसेज आया कि प्रधानमंत्री ने एक निवेदन किया है कि अगर आप नवजोत सिंह सिद्धू को अपने मंत्रीमंडल में रखना चाहते हैं तो मैं इसका आभारी रहूंगा वे हमारे पुराने मित्र है, लेकिन अगर वे काम न करें तो उन्हें निकाल देना। कैप्टन अमरिंदर के इस खुलासे के बाद पंजाब की सियासत में एक बार फिर गर्माहट आ सकती है।

पंजाब में एनडीए गठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर अंतिम फैसला होने के बाद भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने खुद इस बारे में खुलासा किया। पंजाब चुनाव में इस बार भाजपा ने पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पंजाब पीपुल्स कांग्रेस (PLC) और सुदेव सिंह ढींडसा की पार्टी का गठबंधन बनाया है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस सीटों को लेकर गठबंधन की जानकारी दी। सीट बंटवारे की घोषणा के समय पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप पुरी, सुखदेव सिंह ढींडसा और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के साथ बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मंच पर मौजूद थे।

पंजाब में ऐसा होगा सीटों का बंटवारा

पंजाब में चुनाव में भाजपा 65 सीटों पर, कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी लोक कांग्रेस पार्टी 35 सीटों पर और संयुक्त अकाली दल 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि इस बार विधानसभा चुनाव में पंजाब की सुरक्षा सबसे बड़ा मुद्दा है। जेपी नड्डा ने कहा कि यह चुनाव की अगली पीढ़ियों को सुरक्षित करने का चुनाव है। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य पंजाब को फिर से विकास के पथ पर लाना है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने 1984 के दंगों की जांच के लिए एसआईटी का भी गठन किया था और आज आरोपी जेल में हैं। नड्डा ने कहा कि पंजाब में भाजपा गठबंधन की सरकार बनती है तो पंजाब में चल रहे माफिया राज को सबसे पहले खत्म किया जाएगा।

पंजाब को मजबूत सरकार देने का वादा

जेपी नड्डा ने कहा कि पंजाब पाकिस्तान की सीमा पर स्थित एक राज्य है, इसलिए देश की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पंजाब में एक स्थिर और मजबूत सरकार का होना बहुत जरूरी है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि पाकिस्तान हमेशा से देश में अशांति पैदा करने की कोशिश करता रहा है। हमने यह भी देखा है कि कैसे ड्रग्स और हथियारों की तस्करी की कोशिश होती है। पंजाब की सीमाओं को सुरक्षित किया जाएगा और ड्रग्स के अवैध कारोबार पर नकेल कसी जाएगी।

Posted By: Sandeep Chourey