राजस्थान में अब प्रेमी जोड़ों को समाज से डरने की जरूरत नहीं है। अब उनकी सुरक्षा पुलिस करेगी। राज्य पुलिस ने ऑनर किलिंग के मुद्दे पर जागरूकता फैलाने का प्रयास किया है। वह ट्विटर पर एक फिल्म का पोस्टर शेयर किया। पुलिस ने कहा है कि प्रेमी जोड़ों को आघात पहुंचाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। राजस्थान पुलिस ने ट्वीट कर लिखा कि प्रदेश का कानून दे रहा है प्रेमी युगल को संरक्षण। प्रेमी युगल को शारीरिक आघात पहुंचाने पर राजस्थान ऑनर किलिंग बिल 2019 के तहत आजीवन कारावास और मृत्युदंज के साथ 5 लाख रुपए के जुर्माने का प्रावधान है।

राजस्थान पुलिस ने ट्वीट में अभिनेता आमिर खान और अभिनेत्री माधुरी दीक्षित की फोटो का इस्तेमाल किया है। जिसपर कैप्शन लिखा है, 'हम प्यार करने वाले, दुनिया से ना डरने वाले।' जिसके जवाब में नीचे लिखा है कि डरने की जरूरत भी नहीं, क्योंकि राजस्थान ऑनर किलिंग बिल 2019 देती है प्रेमी युगलों को सुरक्षा।

बता दें पहले भी राजस्थान पुलिस ने फिल्म मुगल-ए-आजम के एक सीन और डायलॉग को ट्वीट किया। लिखा था कि प्यार करना कोई गुनाह नहीं है। प्रदेश में ऑनर किलिंग के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने ट्वीट किया था।

Posted By: Navodit Saktawat