Ayodhya में Ram Mandir Bhumi Pujan के साथ ही एक नए युग की शुरुआत हो गई है और इसका उत्साह और उल्लास पूरे देश में नजर आ रहा है। हर शहर और गांव में लोग मस्ती में डूब गए हैं और इस खास मौके पर जश्न मना रहे हैं। कहीं आतिशबाजी हो रही है तो कहीं मंदिरों में विशेष पूजा। कहीं लोग हवन कर रहे हैं तो कहीं दिवाली मनाने की तैयारी की जा रही है। हम आपके लिए ऐसे ही उत्साह और उल्लास से भरे पलों की तस्वीरें लेकर आए हैं।

ग्रेटर नोएडा के बिसरख गांव में रावण मंदिर में महिलाओं ने भूमि पूजन के दौरान कीर्तन किया। बिसरख गांव को रावण की जन्म स्थली माना जाता है। वहीं अयोध्या में स्थित रावण मंदिर पर भी राम मंदिर के निर्माण की खुशी में कीर्तन चल रहा है।

कानपुर में तो मंदिरों-घरों में पूजन हुआ साथ ही दीवाली की तैयारी भी की जा रही है। श्रीराम जन्मभूमि मंदिर आंदोलन में अग्रणी भूमिका निभाने वाले कानपुर में रामलला के भव्य मंदिर निर्माण के लिए अयोध्या में भूमि पूजन के दौरान हर के प्रमुख मंदिरों में विशेष पूजा का आयोजन हुआ। मंदिरों में अपने आराध्य के प्रति भावना का एेसा ज्वार उठा कि उसमें कोरोना का खौफ भी काफूर हो गया। रावतपुर के श्रीराम लला मंदिर में विशेष अनुष्ठान में संघ परिवार के स्वयंसेवकों के साथ मेयर प्रमिला पांडेय शामिल हुईं।

पंचमुखी हनुमान मंदिर पनकी में सुंदर कांड का पाठ शुरू हुआ। यहां महंत जितेंद्र दास, महंत श्रीकृष्ण दास ने हनुमान जी और राम जी का पूजन किया। भक्तों में प्रसाद का वितरण किया गया। जूही डिपो स्थित हनुमान मंदिर में स्वामी मुनीशाश्रम जी महाराज के सानिध्य में श्रद्धालुओं और संतों ने शंखनाद किया। मंदिर में अखंड रामनाम का जप चल रहा है। इसी तरह सलेमपुर बाला जी मंदिर में सुंदर कांड का पाठ शुरू हुआ। यहां प्रभु राम और हनुमान जी का फूलों से श्रृंगार किया गया। हजारी लाल मंदिर ट्रस्ट लाठी मोहाल में भगवान राम का अभिषेक किया गया। साईं धाम बिठूर में प्रभु का पूजन किया गया।

इसी तरह बेंगलुरु में भी राजाजीनगर में स्थित भगवान राम मंदिर में भूमि पूजन के दौरान विशेष पूजा का आयोजन किया गया।

इसी तरह तमिलनाडु में भी भाजपा कार्यकर्ताओं ने भी जश्न मनाते हुए विशेष पूजा का आयोजन किया।

Posted By: Ajay Kumar Barve

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020