Ram Mandir Bhumi Pujan: राम मंदिर निर्माण के लिए 5 अगस्त को भूमि पूजन होगा और इसकी शुरुआत रक्षाबंधन के दिन से हो चुकी है। जिस वक्त का लोगों को बरसों से इंतजार था उस राम मंदिर की आधारशीला रखी जाने वाली है और स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर का भूमि पूजन करने वाले हैं। इस भव्य आयोजन के लिए कुछ विशेष लोगों का ही निमंत्रण भेजा गया है क्योंकि कोरोना काल में सोशल डिस्टेंसिंग सबसे महत्वपूर्ण है। ऐसे मेंजिन लोगों को इस आयोजन का निमंत्रण मिला है उनमें अयोध्या जमीन केस में बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी को भी मिला है।

अंसारी को मिले इस Invitation Card की पहली तस्वीर सामने आई है। अगर आपने भी इसे नहीं देखा है तो हम आपके लिए इसकी तस्वीर लेकर आए हैं साथ ही यह भी बताते हैं कि इसमें क्या लिखा है।

ऐसा ही Invitation Card

पीले रंग के पेपर से बने लिफाफे पर हर तरफ श्री राम लिखा हुआ है। साथ ही सबसे ऊपर भगवान राम की तस्वीर वाला श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र का लोगो नजर आता है। इसके बाद श्रीराम जन्मभूमि मंदिर का भूमि पूजन और कार्यारंभ का निमंत्रण दिया गया है। इसके नीचे कार्यक्रम की तिथि लिखी है जो भाद्रपद, कृष्णपक्ष की द्वितीया है जो 5 अगस्त 2020 को है। कार्यक्रम का समय दोपहर 12.30 बजे रखा गया है। इसके नीचे कार्यक्रम स्थल का जिक्र है।

निमंत्रण पत्र के भीतर लिखा है कि 5 अगस्त को देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए जाने वाले भूमि पूजन पर निमंत्रण दिया गया है और इस अवसर पर उपस्थिति का अनुरोध किया गया है। निमंत्रण पत्र पर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय के हस्ताक्षर हैं।

भूमि पूजन के इस कार्यक्रम को लोग घर बैठे देख सकेंगे वहीं कार्यक्रम में 200 लोगों के शामिल होने की बात कही जा रही है। हालांकि, इनमें सरसंघ चालक मोहन भागवत के अलावा यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा नेता उमा भारती के अलावा अन्य कई लोग शामिल हैं। साथ ही आंदोलन में कारसेवा करने वालों के परिजन भी संभवतः इस आयोजन के गवाह बन सकते हैं।

Posted By: Ajay Kumar Barve

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020