Sushant Rajput Death Case: बॉलीवुड एक्टर Sushant Singh Rajput की मौत के मामले में मंगलवार को बड़ा मोड आया जब बिहार सरकार ने CBI जांच की सिफारिश कर दी। सुशांत राजपूत के पिता केके सिंह द्वारा CBI जांच की मांग करने के बाद बिहार सरकार ने यह कदम उठाया।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पिछले दिनों कहा था कि यदि इस मामले में एफआईआर दर्ज करने वाले सुशांत सिंह राजपूत के पिता सीबीआई जांच की मांग करते हैं तो राज्य सरकार इस मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश कर सकती है। मंगलवार सुबह सुशांत के पिता केके सिंह ने राज्य के DGP गुप्तेश्वर पांडेय से बात कर सीबीआई जांच की मांग की, जिसके बाद राज्य सरकार ने CBI जांच की सिफारिश की।

सुशांत की मौत के मामले मे सीबीआई जांच के लिए हर तरफ से दबाव बढ़ता जा रहा था। पहले सुशांत सिंह राजपूत का परिवार सीबीआई जांच के पक्ष में नहीं था, लेकिन पटना के सिटी एसपी को मुंबई में जबर्दस्ती क्वारेंटाइन किए जाने के बाद सुशांत के परिजन सीबीआई जांच की मांग करने के लिए राजी हुए। सुशांत के चचेरे भाई और बीजीपी विधायक नीरज बबलू ने भी इस मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मंगलवार सुबह चर्चा कर उन्हें पूरी जानकारी दी।

सुशांत सिंह राजपूत को 14 जून को मुंबई स्थित अपने अपार्टमेंट में मृत पाया गया था। उनके इस तरह आकस्मिक निधन से हर कोई स्तब्ध था। कोई भी इस बात पर यकीन नहीं कर पा रहा था कि यह युवा एक्टर सुसाइड कर सकता है। इसके बाद से ही सुशांत केस की सीबीआई जांच की मांग की जा रही थी। सुशांत के पिता केके सिंह ने पटना में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती और उनके परिजनों के खिलाफ सुशांत को आत्महत्या के लिए मजबूर करने और कई अन्य मामलों में एफआईआर दर्ज कराई थी।

मुंबई पुलिस और बिहार पुलिस आमने-सामने:

सुशांत केस की जांच को लेकर बिहार पुलिस और मुंबई पुलिस में टकराव की स्थिति पैदा हो गई थी। सुशांत के पिता द्वारा एफआईआर दर्ज कराने के बाद बिहार पुलिस का चार सदस्यीय जांच दल मुंबई पहुंचा था। इस जांच दल को मुंबई पुलिस ने सहयोग नहीं मिला और उन्होंने केस से जुड़े कोई भी दस्तावेज बिहार पुलिस को उपलब्ध नहीं कराए। इस मामले में जब पटना के सिटी एसपी विनय तिवारी मुंबई पहुंचे, तो BMC ने उन्हें क्वारेंटाइन कर दिया। बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने मुंबई पुलिस पर असहयोग करने का आरोप लगाया था तो मुंबई पुलिस ने भी तय कर लिया था कि वो कोई दस्तावेज बिहार पुलिस को नहीं सौंपेगी।

सुशांत के पिता ने सोमवार को जारी किया था वीडियो:

सुशांत के पिता केके सिंह ने सोमवार को एक वीडियो जारी कर बताया था कि उन्होंने फरवरी में मुंबई पुलिस को सूचित कर दिया था कि सुशांत राजपूत की जान को खतरा है।

बिहार सरकार पहले ही बना चुकी थी CBI जांच की सिफारिश का मूड:

बिहार सरकार पहले ही इस मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश का मूड बना चुकी थी, उसे बस सुशांत के परिजनों द्वारा इसकी मांग करने का इंतजार था। बिहार की सभी पार्टियां इस मामले में एकमत थी कि मामले की सीबीआई जांच कर सत्य को सामने लाया जाए। चिराग पासवान ने भी पिछले दिनों सीएम नीतीश कुमार से मिलकर इस मांग को दोहराया था।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020