तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई से एक बड़ा मामला सामने आया है। यहां एक टीवी चैनल के दफ्तर में एक आदमी तलवार लेकर घुस गया। वहां उसने जमकर तोड़फोड़ की। उसका इरादा मैनेजिंग डायरेक्टर पर हमला करने का था, लेकिन मैनेजर ने पहले ही खुद को सुरक्षित स्थान पर बंद कर लिया। मौके पर पुलिस ने पहुंच कर शख्स को गिरफ्तार कर लिया।

बैग में रखी थी तलवार

इस मामले में चैनल के प्रबंध निदेशक आइजैक लिविंगस्टोन ने कहा कि हर दिन की तरह ऑफिस में काम चल रहा था। इस दौरान एक शख्स पार्किंग के जरिए बिल्डिंग के परिसर में आ गया। उसके पास एक बैग था। जिसमें गिटार जैसी कोई वस्तु लग रही थी। कुछ देर बाद आदमी ने तलवार निकाल ली और काफी तोड़फोड़ की। उसने निशाने पर लिविंगस्टोन था, क्योंकि वो बार बार उनका नाम ले रहा था।

गुजरात से कार लेकर हमला करने आया

आइजैक लिविंगस्टोन के मुताबिक मामले की गंभीरता को देखते हुए खुद को कमरे में बंद कर लिया। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि वो शख्स कौन है और क्यों पीछे पड़ा है। उनके चैनल ने कभी उसकी कोई स्टोरी भी नहीं की। वहीं आरोपी का नाम राजेश कुमार है। वह कोयंबटूर का निवासी है। फिलहाल गुजरात में रहता है। हमले के समय वो गुजरात से कार लेकर न्यूज चैनल के ऑफिस पहुंचा था।

चेन्नई प्रेस क्लब ने जताई चिंता

न्यूज चैनल में हुई इस घटना पर चेन्नई प्रेस क्लब ने चिंता जाहिर की। क्लब की संयुक्त सचिव भारती तमिलन ने कहा कि पत्रकारों पर हमले होते हैं, लेकिन अब ऑफिस आकर मारने की कोशिश हो रही है। सरकार को जर्नलिस्टों की सुरक्षा के लिए कड़े कानून बनाना चाहिए। वहीं चैनलों के दफ्तरों में सुरक्षा की व्यवस्था की जानी चाहिए।

Posted By: Shailendra Kumar