Jammu- Kashmir Terrorist Attack : जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी आम लोगों को निशाना बना रहे हैं. इस बीच रविवार को दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के लारन गंजीपोरा इलाके में उन्होंने दो गैर स्थानीय मजदूर की गोली मारकर हत्या कर दी है। बताया जा रहा है कि एक मजदूर गंभीर रूप से घायल हुआ है, जिसे नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। एक अधिकारी ने बताया कि कुलगाम के वानपोह इलाके में संदिग्ध आतंकवादियों ने तीन गैर-स्थानीय मजदूरों को गोली मार दी। तीनों बिहार रहनेवाले हैं। इनकी पहचान राजा ऋषिदेव, जोगिंदर ऋषिदेव और चुनचुन ऋषिदेव के रुप में की गई है। घायल मजदूर को इलाज के लिए जीएमसी अनंतनाग भेजा गया है। उधर, सुरक्षाबल मौके पर पहुंच गए हैं और हमलावरों को पकड़ने के लिए सर्च अभियान शुरू कर दिया है।

इस घटना के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दोनों मृतकों के परिजनों को फौरी राहत के तौर पर 2-2 लाख रुपये देने का ऐलान किया है। उन्होंने इस घटना को लेकर जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से भी फोन पर बात की और मजदूरों की सुरक्षा को लेकर अपनी चिंता जाहिर की। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि निर्दोष नागरिकों के एक-एक कतरे खून का बदला, आतंकवादियों और उनके हमदर्दों से लिया जाएगा। सिन्हा ने कहा कि राज्य में शांति और सामाजिक-आर्थिक प्रगति तथा लोगों के व्यक्तिगत विकास को बाधित करने के प्रयास किए जा रहे हैं, लेकिन हम इस प्रदेश के तेजी से विकास के प्रति वचनबद्ध हैं।

पिछले कुछ दिनों में जम्मू-कश्मीर में 11 गैर-कश्मीरियों की हत्या कर दी है। इससे पहले शनिवार को भी श्रीनगर और पुलवामा जिले में अलग-अलग घटनाओं में आतंकवादियों ने दो गैर-कश्मीरी लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी। सगीर अहमद (56) को पुलवामा जिले में गोली मारी गई थी और बिहार के बांका जिले के रहने वाले अरविंद कुमार साह (30) को श्रीनगर में ईदगाह के पास गोली मारी गई थी।

Posted By: Shailendra Kumar