Top News Dec 6, 2021: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सोमवार को संसद के दोनों सदनों में नगालैंड में भड़की हिंसा (Nagaland firing) पर बयान देंगे। नगालैंड में शनिवार रात को सुरक्षाबलों की फायरिंग में 11 नागरिकों की मौत हो गई। नगालैंड राइफल्स को उग्रवादियों के मुवमेंट की सूचना मिली थी। इसके बाद हिंसा भड़क गई। सुरक्षा एजेंसी से जुड़े कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया। इसके साथ ही मृतक संख्या 15 पहुंच गई है। विपक्ष ने इसे मुद्दा बनाना शुरू कर दिया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्विट किया, गृहमंत्री बताएं कि आखिर नगालैंड में क्या हो रहा है। वहीं जिस मोन शहर में यह घटना हुई है, वहां कर्फ्यू लगा दिया गया है। मुख्यमंत्री आज घटनास्थल का दौरा करेंगे।

Top News Dec 6, 2021: पढ़िए देश-दुनिया की अन्य अहम खबरें

कराची बंदरगाह में जगह की कमी के कारण कबाड़ में बेचा जाएगा 14 मंजिला क्रूज

कराची : पाकिस्तान के कराची बंदरगाह पर जगह नहीं मिलने के कारण फंसे 14 मंजिले क्रूज शिप को तोड़कर कबाड़ के रूप में बेचा जाएगा। इटली में बने इस जहाज के लिए बंदरगाह में जगह कम पड़ गई है। जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, जहाज पर मालिकाना अधिकार न्यू चाइस एंटरप्राइजेज के पास है, जिसने इसे होटल या क्रूज के रूप में इस्तेमाल करने की योजना बनाई थी। न्यू चाइस एंटरप्राइजेज के एक अधिकारी अहमदुल्लाह खान ने बताया कि उन्होंने जहाज को बंदरगाह पर खड़ा करने के लिए पाकिस्तान नेशनल शिपिंग कारपोरेशन से संपर्क किया था, लेकिन कोई स्थान आवंटित नहीं किया जा सका। कोस्टा रोमैंटिका नामक यह जहाज अब गदानी शिप-ब्रेकिंग यार्ड में नष्ट करने के लिए ले जाया जा रहा है।

राज्यसभा के सदस्य बंदा प्रकाश ने इस्तीफा दिया

नई दिल्लीः राज्यसभा सदस्य डा. बंदा प्रकाश ने अपनी सीट से इस्तीफा दे दिया है। राज्यसभा के सभापति ने चार दिसंबर से तेलंगाना राज्य का प्रतिनिधित्व कर रहे प्रकाश का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। राज्यसभा सचिवालय से जारी अधिसूचना में यह जानकारी दी गई। प्रकाश ने इस्तीफा इसलिए दिया, क्योंकि उन्हें राज्य की विधान सभा के लिए नामित किया जा रहा है।

सुप्रीम कोर्ट के जांच आयोग ने किया मुठभेड़ स्थल का दौरा

हैदराबादः सुप्रीम कोर्ट के जांच आयोग ने रविवार को चटनपल्ली का निरीक्षण किया। यहां एक महिला पशु चिकित्सक की दुष्कर्म करने के बाद हत्या करने के चार आरोपियों को पुलिस ने मुठभेड़ में ढेर कर दिया था। मामला दिसंबर, 2019 का है। तीन सदस्यीय न्यायिक आयोग की जांच अंतिम चरण में बताई जाती है। आयोग के सदस्यों ने हैदराबाद से लगभग 50 किलोमीटर दूर शादनगर शहर के पास चटनपल्ली का दौरा किया।

श्रीलंकाई नौसेना ने भारतीय मछुआरों पर किया हमला

चेन्नईः तमिलनाडु के रामेश्वरम के मछुआरों ने आरोप लगाया है कि श्रीलंकाई नौसेना ने शनिवार को कच्चातीवु के पास मछली पकड़ने के दौरान बोतलें और पत्थर फेंककर उन पर हमला किया। रामेश्वरम के मछुआरा संघ के अध्यक्ष देवदास ने बताया, मामला चार दिसंबर का है। कच्चातीवु तट पर लगभग 4,000 मछुआरे मछली पकड़ रहे थे। इसी दौरान श्रीलंकाई नौसेना के कर्मचारी चार नावों पर आए और उन पर पत्थर और बोतलें फेंकीं। इस घटना में 10 नावें क्षतिग्रस्त हो गईं।

केरल में रेव पार्टी पर छापा

तिरुवननंतपुरम : केरल के आबकारी विभाग ने रविवार शाम पूवर नामक क्षेत्र में एक रिसार्ट में आयोजित रेव पार्टी में छापा मारा और वहां से ड्रग्स समेत शराब बरामद की। इस पार्टी में 17 युवक थे, जिनसे पूछताछ जारी है। अक्षय मोहन और पीटर शेन नामक दो लोगों पर इस पार्टी के आयोजन का शक है। वे फिलहाल गिरफ्तार नहीं किए जा सके हैं।

Posted By: Arvind Dubey