Menu

Top News Live: अमित शाह ने कहा,' देश तोड़ने की बात करने वालों की जगह सलाखों के पीछे है'

Sat, 25 Jan 2020 06:24 PM (IST) | अरविंद दुबे

HIGHLIGHT

  1. गणतंत्र दिवस की तैयारियां पूरी, दिल्ली पुलिस ने बताया कैसी रहेगी सुरक्षा
  2. दिल्ली विधानसभा चुनाव में आज भी दिग्गज नेताओं की रैलियां
  3. पाकिस्तान ने तोड़ा संघर्ष विराम, भारतीय सेना ने दिया मुंह तोड़ जवाब

दिल्ली और मुंबई में सियासी गहमागहमी तेज है। दिल्ली में जहां विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार जोरों पर है, वहीं मुंबई में शिवसेना का अपने मुखपत्र 'सामना' में लिखा लेख चर्चा में है। शिवसेना ने लिखा है कि पाकिस्तान और बांग्लादेश के जो मुस्लिम भारत में रह रहे हैं, उनका पता लगाकर उन्हें देश से बाहर किया जाना चाहिए। इस बीच, बाबा रामदेव को दिल्ली के शाहीनबाग जाने और प्रदर्शनकारियों से मिलने की अनुमति नहीं दी गई। पढ़िए 25 जनवरी 2020 की बड़ी खबरें

25 January 2020
  • 06:10 PM

  • 06:03 PM

     

     
    केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि भाजपा को यदि आप वोट दे रहे हैं तो आप मोदीजी को वोट दे रहे हैं।  उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल को ओछी राजनीति नहीं करना चाहिए। टुकड़े-टुकड़े गैंग पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों की जगह सलाखों का पीछे है। देश तोड़ने की बात करने वाले को केजरीवाल बचाना चाहते हैं। 
     

  • 01:22 PM

    शाहीनबाग प्रोटेस्ट: भाजपा बोली - शाहीनबाग नहीं, तौहीन बाग, असम को देश से अलग करने की साजिश

    दिल्ली के शाहीनबाग में जारी प्रोटेस्ट पर भाजपा हमलावर हो गई है। पार्टी प्रवक्ता संवित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि शाहीनबाद में देश विरोधी गतिविधियां हो रही हैं। शाहीनबाग नहीं यह तौहीनबाग है। उन्होंने जेएनयू के छात्र शरजील इमाम का वीडिया जारी किया है, जिसमें वे पूर्वोत्तर को भारत से अलग करने की बात कह रहा है। भाजपा का दाव है कि यह वीडियो शाहीनबाद में दिए भाषण का है। शरजील कह रहा है कि पांच लाख लोगों को एक इस आंदोलन में लगाना है। भले ही एक महीने के लिए, लेकिन असम को देश से अलग कर देना है। सेना भी वहां नहीं पहुंचना चाहिए। इसके तुरंत बाद असम सरकार ने वीडियो का संज्ञान लिया और शरजील के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज किया जाएगा।  

  • 12:41 PM

    हिमाचल प्रदेश में सरकारी कर्मचारियों को डीए का तोहफा

    शिमला। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों व पेंशनरों का डीए का तोहफा दिया। 5% डीए का भुगतान किया जाएगा जिसके तहत 250 करोड रुपए खर्च होंगे। गत वर्ष जुलाई से महंगाई भत्ते की किस्त निर्धारित थी। प्रदेश सरकार में 1.80 लाख सरकारी कर्मचारी हैं, जबकि सेवानिवृत्त कर्मचारियों की संख्या एक लाख 71 हजार है।

    1% महंगाई भत्ते का भुगतान करने का मतलब है कि 50 करोड रुपए खर्च होंगे। 5% महंगाई भत्ते का भुगतान करने के लिए ढाई सौ करोड रुपए का खर्च आएगा। इससे पहले शुक्रवार को यूपी सरकार ने अपने कर्मचारियों का डीए बढ़ाया था।

  • 12:23 PM

    7 मार्च को उद्धव ठाकरे जाएंगे अयोध्या, भाजपा ने किया ऐसा कमेंट

    शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने बताया है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे 7 मार्च को अयोध्या जाएंगे। महाराष्ट्र में कांग्रेस और एनसीपी के साथ सरकार बनने के 100 दिन पूरे होने के मौके पर उद्धव ठाकरे रामलला के दर्शन करेंगे। इस बीच, भाजपा ने उद्धव के अयोध्या जाने पर कमेंट किया है कि उद्धव अपने साथ राहुल गांधी को ले जाएं। इस पर संजय राउत ने जवाब दिया कि क्या भाजपा नेता अयोध्या जाएंगे तो मेहबूबा मुफ्ती को साथ ले जाएंगे। 

  • 10:34 AM

    पटना के कॉलेज का फरमान, मुस्लिम छात्राएं बुर्का पहनकर आईं तो 250 रुपए जुर्माना

    बिहार की राजधानी पटना से खबर है कि यहां के जेडी मूवन्स कॉलेज ने छात्राओं के लिए ड्रेस कोड तय किया है। इसके तहत बुर्का पहनकर आने पर रोक लगा दी गई है। जो छात्राएं यह नियम तोड़ेंगी उन्हें 250 रुपए फाइन भरना होगा।

  • 08:36 AM

     Turkey में आया 6.8 की तीव्रता का भूकंप, मची भारी तबाही, 18 की मौत

    तुर्की में उस वक्त हाहाकार मच गया जब 6.8 की तीव्रता का एक भूकंप पूरे पूर्वी तुर्की को हिला गया। इस भीषण भूकंप में अब तक 18 से ज्यादा लोगों के मारे जाने की सूचना है वहीं इससे भारी तबाही मची है। इस भूकंप में जहां सैकड़ों इमारतों को नुकसान पहुंचा है वहीं 500 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। यह भूकंप तुर्की के पूर्वी इलाके में स्थित इलाजिग प्रांत के अखिसर से 11 किमी उत्तर में स्थानीय समयानुसार रात 8.50 बजे के आसपास आया है। भूकंप के बाद कई लोगों के मलबे में दबे होने की सूचना है और राहत और बचाव कार्य जारी है।

  • 08:10 AM

    CAA पर जारी विरोध के बीच शिवसेना का बड़ा बयान

    शिवसेना ने अपने मुखपत्र 'सामना' में लिखा है कि भारत में रह रहे पाकिस्तानी और बांग्लादेशी मुस्लिमों को देश से बाहर निकाला जाना चाहिए। इसके कोई दो राय नहीं है। वहीं राज ठाकरे द्वारा अपनी पार्टी मनसे का झंडा बदले जाने पर टिप्पणी की गई है कि झंडा बदला जाना दुविधा की निशानी है। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK