Top News Today: किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान लाल किले पर हिंसा फैलाने का मास्टरमाइंड लक्खा सिंह सिधाना भटिंडा में आयोजित रोष रैली में पहुंच गया है। उसने बीते दिनों वीडियो जारी कर दिल्ली पुलिस को चुनौती दी थी कि वह 23 तारीख को इस रैली में शामिल होगा। दिल्ली पुलिस में दम है तो पकड़ कर दिखाए। तब लक्खा सिंह ने अपने वीडियो में कहा था कि 23 फरवरी को बड़ी संख्या में लाखों की संख्या में गिनती होनी चाहिए। लाखों की गिनती होनी चाहिए उस दिन। आओ मेरे भाइयों बड़ी संख्या में। बठिंडा जिले मेहराज पिंड में आओ उधर ही प्रदर्शन रखा गया है। आओ मेरे भाईयों बड़ी संख्या में कोशिश करें, ताकि पता लगे कि हम किसान आंदोलन के साथ हैं। पंजाब पुलिस का कहना है कि पंजाब में लक्खा सिंह के खिलाफ कोई केस नहीं है इसलिए वह कोई कार्रवाई नहीं करेगी। यदि दिल्ली पुलिस मदद मांगती है तो पंजाब पुलिस मदद कर देगी। अभी यह साफ नहीं है कि लक्खा सिंह को पकड़ने के लिए दिल्ली पुलिस ने कोई प्लान बनाया है या नहीं।

भारत के आसमान से गुजरेंगे पाक पीएम इमरान खान, सरकार ने दी अनुमति

भारत और पाकिस्तान के संबंधों से जुड़ी अहम खबर है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को श्रीलंका दौरे पर जाना है और पाकिस्तान सरकार चाहती थी कि इमरान खान के विमान को भारतीय एयर स्पेस का इस्तेमाल करते हुए श्रीलंका जाने की अनुमति दी जाए। इस बारे में अनुरोध मिलने पर भारत सरकार राजी हो गई है। इमरान मंगलवार को दो दिनी श्रीलंका दौरे के लिए रवाना होंगे। बता दें, इससे पहले पुलवामा हमले के बाद भारत के अनुरोध पर पाकिस्तान ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के किर्गिस्तान दौरे के लिए अपनी एयर स्पेस के इस्तेमाल की इजाजत दे दी थी। हालांकि, पीएम मोदी ने इस रूट का इस्तेमाल नहीं किया था।

मुंबई पुलिस ने गैंगस्टर रवि पुजारी को हिरासत में लिया, किया पेश

मुंबई : मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच सेल ने गैंगस्टर रवि पुजारी को बेंगलुरु में अपनी हिरासत में ले लिया है और उसे लेकर मंगलवार सुबह मुंबई पहुंची। उसे हिरासत में लेने की औपचारिकताएं पूरी करने के लिए मुंबई पुलिस की टीम रविवार को ही बेंगलुरु पहुंच गई थी। पुजारी के खिलाफ मुंबई में 78 केस दर्ज हैं, जिनमें 49 मामलों में उसकी सीधी संलिप्तता उजागर हुई है। सूत्रों के मुताबिक मुंबई पुलिस को 10 मामलों में पुजारी की हिरासत मिली है। कर्नाटक पुलिस ने फरवरी 2020 में सेनेगल से उसे प्रत्यर्पित कराया था। उसके बाद से वह बेंगलुरु की जेल में बंद था। कर्नाटक में उसके खिलाफ 97 केस दर्ज हैं।

मुंबई में ऑटो रिक्शा, टैक्सी का न्यूनतम किराया बढ़ा

मुंबई : मुंबई में एक मार्च से ऑटो रिक्शा और टैक्सी का न्यूनतम किराया तीन रुपये बढ़ जाएगा, जो क्रमशः 21 और 25 रुपये होगा। इसके अलावा यात्रियों को टैक्सी और ऑटो रिक्शा की यात्रा के लिए प्रति किलोमीटर क्रमशः 16.93 रुपये और 14.20 रुपये चुकाने होंगे। इससे किराया प्रति किलोमीटर क्रमशः 2.09 रुपये और 2.01 रुपये बढ़ गया है। यह घोषणा सोमवार को राज्य के परिवहन मंत्री अनिल परब ने की।

वायुसेना प्रमुख चार दिवसीय यात्रा पर बांग्लादेश पहुंचे

नई दिल्ली : भारतीय वायुसेना के प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया बांग्लादेश की चार दिवसीय यात्रा पर सोमवार को ढाका पहुंचे। इस दौरान वह बांग्लादेश की वायुसेना के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात करेंगे और वहां के प्रमुख अड्डों का दौरा करेंगे। रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल पी. खोंगसाई ने बताया कि भदौरिया और उनके साथ गया प्रतिनिधिमंडल साझा हितों वाले क्षेत्रों में हुई प्रगति पर चर्चा करेंगे तथा परस्पर सैन्य सहयोग और बढ़ाने के तरीकों का पता लगाएंगे। उनकी यह यात्रा ऐसे समय में हो रही है जब बांग्लादेश और भारतीय सशस्त्र बल 1971 की जीत के 50 साल पूरे होने का जश्न मना रहे हैं।

केंद्रीय आयुष मंत्री नाइक को कल मिलेगी अस्पताल से छुट्टी

पणजी : सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल होने के बाद गोवा के एक अस्पताल में भर्ती केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपद नाइक को बुधवार को अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी। नाइक के कार्यालय ने एक बयान में बताया कि उन्हें गोवा मेडिकल कॉलेज एंड हास्पिटल से 11.30 बजे छुट्टी दे दी जाएगी। कर्नाटक में 11 जनवरी को हुए उक्त हादसे में उनकी पत्नी और एक सहायक की मौत हो गई थी।

मानहानि केस में दिग्विजय सिंह के खिलाफ गैरजमानती वारंट

हैदराबाद : 2017 में दाखिल मानहानि के एक मामले में पेश नहीं होने पर स्थानीय विशेष अदालत ने सोमवार को कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी किया। एआइएमआइएम नेता एसए हुसैन ने दायर इस मामले में कहा है कि दिग्विजय सिंह ने अपने बयानों के जरिये एआइएमआइएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी को यह कहते हुए बदनाम किया कि उनकी पार्टी पैसों के लिए दूसरे राज्यों में चुनाव लड़ती है। पिछली सुनवाई में कोर्ट ने दिग्विजय सिंह को 22 फरवरी को पेश होने का निर्देश दिया था।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags