UPTET Exam 2021: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 रविवार को आयोजित होगी। पहली कक्षा से आठवीं तक की कक्षा के लिए एग्जाम एक ही दिन में दोनों शिफ्ट में होंगे। पहला पेपर सुबह 10 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक जबकि दूसरा पेपर दोपहर 2.30 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित किया जाएगा। जानकारी के अनुसार 21 लाख से अधिक उम्मीदवार परीक्षा देंगे। ऐसे में अभ्यर्थियों को एग्जाम के दौरान कई नियमों का ध्यान रखना होगा। ऐसा नहीं करने पर एग्जाम सेंटर पर एंट्री नहीं मिलेगी।

उम्मीदवारों को परीक्षा शुरू होने से तीन मिनट पहले एग्जाम सेंटर पहुंचना होगा। एग्जाम शुरू हो जाने के बाद उम्मीदवार को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। साथ ही परीक्षार्थी को एडमिट कार्ड के साथ आईडी प्रूफ की फोटो कॉपी ले जानी होगी। एडमिट कार्ड पर बताए गए निर्देशों के अनुसार, उम्मीदवारों को ग्रेजुएशन की मार्कशीट अपने साथ लानी होगी।

वहीं उम्मीदवारों को बिना मास्क के सेंटर पर अनुमति नहीं दी जाएगी। इसके अलावा हैंड सैनिटाइजर भी ले जा सकते हैं, लेकिन इसके लिए छोटी बोतलों में लेकर जाना होगा। इसके साथ ही परीक्षा केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करना होगा। राज्य स्तर पर बने कंट्रोल रूम से सीसीटीवी के जरिए परीक्षा केंद्र की गतिविधियों पर नजर रखी जाएगी।

Posted By: Navodit Saktawat