Uttarakhand CM swearing-in ceremony : पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले ली है। इसके साथ ही वे राज्‍य के 12वें मुख्‍यमंत्री बन गए हैं। राज्‍यपाल लेज रिटा गुरमित सिंह ने उन्‍हें पद व गोपनीयता की शपथ दिलवाई। धामी के साथ 8 मंत्रियों ने भी शपथ ली है। राज्यपाल ने सबसे पहले सतपाल महाराज को शपथ दिलाई। इसके बाद प्रेम चंद अग्रवाल को मंत्री पद की शपथ दिलाई। अग्रवाल ने संस्कृत में शपथ ली। अग्रवाल पिछली विधानसभा में विधानसभा अध्यक्ष थे। इसके बाद राज्यपाल ने गणेश जोशी को मंत्री पद की शपथ दिलाई। राज्यपाल ने डा धन सिंह रावत को मंत्री पद की शपथ दिलाई।

सतपाल महाराज, गणेश जोशी और धन सिंह रावत पिछली सरकार में भी मंत्री थे। राज्यपाल ने सुबोध उनियाल को शपथ दिलाई। राज्यपाल ने रेखा आर्य को मंत्री पद की शपथ दिलाई। सुबोध उनियाल और रेखा आर्य भी पिछली भाजपा सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे हैं। राज्यपाल ने चंदन रामदास को मंत्री पद की शपथ दिलाई।

रामदास पहली बार मंत्री बने हैं। देहरादून में मनोनीत सीएम पुष्कर सिंह धामी के शपथ ग्रहण समारोह में भाजपा शासित राज्यों के सीएम, गोवा के मनोनीत सीएम प्रमोद सावंत और राजस्थान की भाजपा नेता वसुंधरा राजे भी मौजूद रहे। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सर्वसम्मति से उन्हें अपने विधायक दल के नेता के रूप में घोषित किया है। शपथ ग्रहण समारोह देहरादून के परेड ग्राउंड में हुआ।

इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल हुए। इसके अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित कई केंद्रीय नेता पहुंचे। राज्य की 70 सदस्यीय विधानसभा में 47 सीटें हासिल करने के बाद भाजपा ने उत्तराखंड में ऐतिहासिक दूसरा कार्यकाल जीता। हालांकि धामी अपनी खटीमा सीट हार गए थे। भारत निर्वाचन आयोग (ईसीआई) के अनुसार, धामी को 40,675 वोट मिले, जबकि कापड़ी को 47,626 वोट मिले हैं।

Koo App

देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का देवभूमि उत्तराखंड आगमन पर हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन।

View attached media content

- Madan Kaushik (@madankaushikbjp) 23 Mar 2022

Posted By: Navodit Saktawat

  • Font Size
  • Close