Ram Lalla: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दोपहर में अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन करेंगे। 492 सालों के संघर्ष के बाद यह शुभ घड़ी आई है। इस अभूतपूर्व क्षण के लिए अयोध्या पूरी तरह सज कर तैयार है। राम मंदिर भूमि पूजन से पहले राम लला की आज की तस्वीर सामने आई है, आप भी इसके दर्शन कर सकते हैं।

पीएम मोदी सुबह 10.35 बजे लखनऊ पहुंच जाएंगे। यहां से वे हेलिकॉप्टर के जरिए अयोध्या के लिए रवाना होंगे और 11.30 तक भगवान राम की नगरी पहुंच जाएंगे। अयोध्या पहुंचने के बाद पीएम मोदी सबसे पहले हनुमान गढ़ी मंदिर जाएंगे और दर्शन करेंगे। यहां पीएम मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 10 मिनट कर पूजा करेंगे।

पीएम मोदी और योगी आदित्यनाथ 12 बजे राम जन्मभूमि स्थल पहुंचेंगे तथा रामलला के दर्शन और पूजन करेंगे। 12.15 बजे पीएम मोदी राम मंदिर परिसर में पारिजात का पौधा लगाएंगे। भूमि पूजन 12.30 बजे से होगा। दोपहर 2.05 बजे पीएम मोदी अयोध्या से लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे।

अभिजित मुहुर्त:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ काशी विद्वत परिषद के तीन सदस्य पूजा में बैठेंगे। प्रो. रामचंद्र पांडेय आज पीएम मोदी के साथ बतौर साक्षी पूजा में बैठेंगे। 12 बजकर 40 मिनट 8 सेकंड पर मंदिर की आधारशिला रखी जाएगी। काफी विचार विमर्श के बाद ग्रहों और नक्षत्रों के हिसाब से भूमि पूजन के लिए दिन में 12:44:08 से 12:44:40 बजे के बीच का समय तय किया गया। ये 32 सेकंड सबसे महत्वपूर्ण रहेंगे।

मंच पर रहेंगे ये अतिथि:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मंच पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास मौजूद रहेंगे।

LIVE Ram Mandir Bhoomi Pujan : संबंधित खबर पढ़ने के लिए हैडिंग पर क्लिक करें

दूरदर्शन पर राम मंदिर पर भूमि पूजन का सीधा प्रसारण, अपने मोबाइल पर यहां देखें

Ram Mandir Bhumi Pujan से पहले PM Modi लगाएंगे पारिजात का पौधा, जानिए क्या है इसका महत्व

सोशल मीडिया में आई बधाईयों की बाढ़, लोग मना रहे दिवाली, कर रहे यह अपील

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020