LIVE Vikas Dubey Latest Update : कानपुर में 8 पुलिससकर्मियों की हत्या का आरोपी विकास दुबे बुरी तरह घिर गया है। उसके दो बेहद करीबी साथी पकड़े जा चुके हैं। वहीं बुधवार सुबह उसकी गैंग के शार्प शूटर अमर दुबे को हमीरपुर में हुए एनकाउंटर में मार गिराया गया। कहा जा रहा है कि इसके बाद विकास दुबे कमजोर पड़ गया है और वह किसी भी समय दिल्ली में सरेंडर कर सकता है। इससे पहले मंगलवार को उत्तर प्रदेश का मोस्ट वांटेड क्रीमिनल विकास दुबे पुलिस की गिरफ्त में आते-आते रह गया। वह फरीदाबाद की एक होटल में ठहरा था, लेकिन जब तक पुलिस दबिश देती, वहां से फरार हो गया। अब दिल्ली में अलर्ट किया गया है। फरीदाबाद में विकास दुबे को शरण देने के आरोप में प्रभात और अंकुर को गिरफ्तार किया गया है। दोनों आरोपित विकास दुबे के ही गांव के रहने वाले हैं। बता दें, विकास दुबे और उसके साथियों ने कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या की है। तब से पुलिस उसके पीछे पड़ी है। हरियाणा पुलिस को भी अलर्ट कर दिया गया है।

LIVE Vikas Dubey Latest Update 4.08 PM: विकास दुबे के साथियों की कोर्ट में पेशी हुई। आरोपित प्रभात को कानपुर से चौबेपुर थाना के सब इंस्पेक्टर देवेंद्र सिंह की मांग पर न्यायिक दंडाधिकारी मोहम्मद जकारिया खान ने 1 दिन की ट्रांजिट रिमांड पर सौंपा। अंकुर और उनके पिता श्रवण 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश।

LIVE Vikas Dubey Latest Update 2.08 PM: विकास दुबे को लेकर गौतमबुद्धनगर पुलिस ने हाई अलर्ट किया है। पुलिस को आशंका है कि कहीं विकास दुबे फरीदाबाद से निकलकर गौतम बुध नगर में आकर कोर्ट में समर्पण कर सकता है। सूरजपुर जिला कोर्ट में आने वाले लोगो का मास्क हटवा कर चेहरा देखा जा रहा है।

LIVE Vikas Dubey Latest Update 1.24 PM: विकास दुबे के ग्रेटर नोएडा कोर्ट में सरेंडर करने के कयास लगाए जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, सूरजपुर कोर्ट में मास्क हटाकर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। कोर्ट परिसर भी सील कर दिया गया है। पुलिस ने फरीदाबाद में होटल के बाहर का एक फोटो जारी किया है और आशंका जताई जा रही है कि वह विकास दुबे है।

LIVE Vikas Dubey Latest Update 12.24 PM: विकास दुबे के साथी प्रभात से पुलिस ने तीन पिस्टल बरामद की हैं। इनमे दो पिस्टल यूपी पुलिस की और एक विकास की है। फरीदाबाद पुलिस ने प्रभात, अंकुर और अंकुर के पिता श्रवण की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। उनके खिलाफ खेरी पुल थाने में मुकदमा भी दर्ज किया गया है। तीनों को अदालत में पेश किया जाएगा। विकास के पांच जुलाई को पहुंचने की सूचना है।

LIVE Vikas Dubey Latest Update 11.40 AM: विकास दुबे के सिर पर इनाम बढ़ा दिया गया है। पहले उसके सिर पर 2.50 लाख का इनाम था, जिसे बढ़ाकर अब 5 लाख कर दिया गया है।

LIVE Vikas Dubey Latest Update 11.30 AM: विकास दुबे के फरीदाबाद की होटल से फरार होने की कहानी भी सामने आ गई है। यहां श्री सासाराम होटल के मालिक ने पुलिस को बताया है कि बीती रात करीब 12.30 बजे दो लोग आए। उनमें से एक ने अपना नाम अंकुर बताया। पहचान पत्र मांगने पर एक पेन कार्ड दिखाया, लेकिन साफ नहीं होने के कारण होटल मालिक ने दूसरे आईडी मांगा तो दोनों वहां से भाग खड़े हुए। इसके दो घंटे बाद यूपी पुलिस वहां पहुंची।

LIVE Vikas Dubey Latest Update 10.06 AM: कानपुर पुलिस ने हरियाणा के फरीदाबाद में होटल पर छापामारी के दौरान विकास दुबे के दो साथियों की गिरफ्तार किया है। इनके नाम कार्तिकेय और श्यामू बायपेजी हैं। श्यामू पर 25000 रुपए का इनाम है। वहीं फरार विकास को ढूंढने के लिए फ़रीदाबाद व यूपी पुलिस की टीमें रात से ही जुटी हुई हैं।

LIVE Vikas Dubey Latest Update 9.50 AM: विकास दुबे के फरीदाबाद में होने की खबर पर आज पुलिस प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी। अब तक की जानकारी के मुताबिक, विकास दुबे फरीदाबाद में 2-3 दिन रुका था। Oyo होटल के अलावा नहर पार की न्यू इंदिरा कॉलोनी में अपने कुछ दूर के रिश्तेदारों के यहां रुका था। फरीदाबाद की स्पेशल क्राइम टीम में अब तक 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। फरीदाबाद पुलिस आज दोपहर 12:00 बजे के करीब प्रेस कॉन्फ्रेंस करके और जानकारी देगी।

LIVE Vikas Dubey Latest Update 9.00 AM: यूपी पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए हमीरपुर में विकास दुबे के साथी अमर दुबे को एनकाउंटर में मार गिराया। अमर दुबे को विकास का शातिर शार्प शूटर बताया जाता है। यूपी एसटीएफ ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया। पुलिस ने एक होटल पर छापा मारा था। तलाशी के दौरान अमर दुबे ने भागने की कोशिश की और पुलिस की गोलीबारी में मारा गया। दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, अमर दुबे पर चौबेपुर थाने में 5 केस दर्ज हैं। घटना वाले दिन हमले में शामिल था। 2 दिन पहले ही पुलिस ने अमर दुबे की मां क्षमा दुबे को हमलावरों को बचाने के आरोप में जेल भेजा था।

LIVE Vikas Dubey Latest Update 8.00 AM: पुलिस को सूचना मिली थी कि Vikas Dubey फरीदाबाद के बड़खल चौक स्थित एक होटल में छिपा है। इसी आधार पर फरीदाबाद पुलिस की टीमों ने होटल पर छापा मारा और होटल को चारों तरफ से घेर लिया। प्रत्यक्षदर्शियों ने वहां फायरिंग की बात कही है। पुलिस टीम ने होटल के एक-एक कमरे की बारीकी से तलाशी ली, लेकिन Vikas Dubey वहां नहीं मिला। Vikas Dubey के दो गुर्गे पुलिस के हत्थे लगे हैं। गुर्गे ने ही पुलिस को Vikas Dubey की कुछ घंटे पहले होटल में मौजूद होने की पुष्टि की। उसने बताया कि छापेमारी से काफी देर पहले विकास यहां से पैदल निकल गया था। होटल की सीसीटीवी फुटेज कब्जे में ली गई। इसमें एक शख्स डीलडौल Vikas Dubey से मिलता जुलता है।

LIVE Vikas Dubey Latest Update 7.10 AM: जानकारी के मुताबिक, Vikas Dubey दिल्ली में समर्पण कर सकता है। इसके लिए वह अपने राजनीतिक आकाओं से संपर्क साध सकता है। दिल्ली पुलिस में मंगलवार को दिनभर इस तरह की चर्चा रही। कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस उसके हर ठिकाने पर नजर बनाए हुए हैं। इसके साथ ही उसकी तलाश में दिन-रात दबिश दी जा रही है। यही नहीं बिकरू की घटना के बाद उसके एनकाउंटर किए जाने की भी आशंका बनी हुई है। ऐसे में दिल्ली तक पहुंचना उसके लिए आसान नहीं है। वहीं, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल भी उसकी तलाश में जुट गई है। सेल की टीमें दिल्ली, यूपी और नेपाल में सक्रिय कर दी गई हैं।

यह भी पढ़ें: जानिए हमीरपुर में मार गिराया गया अमर दुबे कौन था, दो दिन पहले ही मां को हुई जेल

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan