Live Vikas Dubey Killed: उत्तर प्रदेश के मोस्टवांटेड विकास दुबे का एनकाउंटर हो गया है। शुक्रवार सुबह करीब 6.30 बजे उज्जैन से कानपुर ले जाते समय उसने भागने की कोशिश की। दरअसर, यूपी एसटीएफ की जो टीम विकास दुबे को ले जा रही थी, उसकी एक गाड़ी कानपुर से पहले पलट गई थी। इस तरह मौका पाकर विकास दुबे ने भागने की कोशिश की। दोनों तरफ से फायरिंग हुई। विकास दुबे को घायल हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया गया, लेकिन उसकी मौत की खबर भी आ गई। पुलिस और डॉक्टरों ने आधिकारिक घोषणा कर दी है। विकास दुबे की कमर और सीने में करीब 4-5 गोलियां लगी थीं।

Vikas Dubey Encounter News Live Updates 3.00 PM: विकास दुबे की कोरोना वायरस रिपोर्ट निगेटिव आई है। अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। माना जा रहा है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने में रात हो सकती है।

Vikas Dubey Encounter News Live Updates 12.13 PM: विकास दुबे की पत्नी और बेटे को पुलिस ने पूछताछ के बाद छोड़ा। एसएसपी दिनेश कुमार पी ने की पुष्टि। उनका कहना है कि ऋचा की कोई भूमिका नही मिली है। वह घटना के वक्त बिकरू में नहीं थी।

Vikas Dubey Encounter News Live Updates 11.47 AM: विकरू गांव में सीओ त्रिपुरारी पांडे और नायब तहसीलदार अतुल हर्ष श्रीवास्तव ने दुर्दांत विकास के ख़ास नौकर दयाशंकर अग्निहोत्री की घटना के बाद से बंद पड़ी सरकारी गल्ले की दुकान की जांच में सात हथगोले मिले। पुलिस ने उनको निष्क्रिय कराया।

Vikas Dubey Encounter News Live Updates 9.52 AM: क्राइम सीन की तस्वीरें।

Vikas Dubey Encounter News Live Updates 9.27 AM: लखनऊ में हाई लेवल मीटिंग जारी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों से पूरी जानकारी ली। एनकाउंटर की जांच होगी।

Vikas Dubey Encounter News Live Updates 8.45 AM: पुलिस का आधिकारिक बयान। कहा गया कि अवगत कराना है कि थाना चौबेपुर पर दिनांकः 03.07.2020 को पंजीकृत मु0अ0स0 192/20 धारा 147/148/149/302/307/394/120बी भादवि0 व 7 सीएलए एक्ट जो 08 पुलिसकर्मियों के शहीद होने से सम्बन्धित है, में वांछित 5 लाख रु0 का इनामियां अभियुक्त विकास दुबे पुत्र राम कुमार दुबे नि0 बिकरू थाना चौबेपुर कानपुर नगर को उज्जैन, मध्य प्रदेश पुलिस द्वारा गिरफ्तार किये जाने के पश्चात पुलिस व एसटीएफ टीम द्वारा आज दिनांक 10.07.2020 को कानपुर नगर लाया जा रहा था। कानपुर नगर भौंती के पास पुलिस का उक्त वाहन दुर्घटना ग्रस्त होकर पलट गया, जिससे उसमें बैठे अभियुक्त व पुलिस जन घायल हो गये। इसी दौरान अभि0 विकास दुबे उपरोक्त ने घायल पुलिस कर्मी की पिस्टल छीन कर भागने की कोशिश की। पुलिस टीम द्वारा पीछा कर उसे घेर कर आत्मसमर्पण करने हेतु कहा गया किन्तु वह नहीं माना और पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से फायर करने लगा पुलिस द्वारा आत्मरक्षार्थ जबाबी फायरिंग की गई, उपरोक्त विकाश दुबे घायल हो गया, जिसे तत्काल ही ईलाज हेतु अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान अभियुक्त विकास दुबे की मृत्यु हो गयी है।

टाइम लाइन : एनकाउंटर

  • 3.15 बजे : झांसी-शिवपुरी से यूपी में प्रवेश।
  • 4.44 बजे : उरई जिले की सीमा पर विकास को लेकर पहुंची एसटीएफ टीम।
  • 4.48 बजे : एट टोल उरई पार कर काफिला आगे बढ़ा।
  • 5.17 बजे : उरई के आटा टोल को पार कर गईं गाड़ियां।
  • 5.38 : कालपी के पास यमुना पुल पर पहुंचा काफिला
  • 5.42 : कानपुर देहात सीमा में प्रवेश कर भोगनीपुर की तरफ बढ़े।
  • 5.55 बजे : भोगनीपुर को पार किया एसटीएफ ने
  • 6.24 बजे : माती-अकबरपुर से आगे बारा टोल प्लाजा से गुजरीं तीन गाड़ियां।
  • 6.31 बजे : रायपुर कानपुर देहात सीमा पार कर कानपुर नगर में प्रवेश।
  • 6.35 बजे : अचानक गाड़ियों का लोकेशन नहीं मिला और हादसे में कर पलटी।
  • 6.37 बजे : कानपुर के सचेंडी थानांतर्गत कन्हैया हॉस्पिटल के पास भागने की कोशिश में मुठभेड़, विकास दुबे मारा गया।

Vikas Dubey Encounter News Live Updates 8.32 AM: गाड़ी पलटने से नवाबगंज एसओ रमाकांत पचौरी समेत सिपाही पंकज सिंह, अनूप कुमार, प्रदीप घायल हुए जिनको कल्याणपुर सीएचसी से उर्सला ले जाया गया। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, विकास ने रमाकांत पचौरी की पिस्टल छीनी थी। मुठभेड़ स्थल पर पीएसी को तैनात कर दिया गया। वहीं घटनास्थल पर पीएसी को तैनात कर दिया गया है।

Vikas Dubey Encounter News Live Updates 8.32 AM: उत्तर प्रदेश सरकार ने कल रात पूरे प्रदेश में आज से 13 तक लॉक डाउन की घोषणा की है।। कहीं ऐसा तो नही की विकास को ठोकने की पूरी तैयारी हो। एनकाउंटर के बाद संभावित विरोध प्रदर्शन को लेकर पहले से ही सैनिताइजेशन के नाम पर दो दिन का लॉक डाउन किया हो।

Vikas Dubey Encounter News Live Updates 8.16 AM: मुठभेड़ में मारा गया विकास दुबे। एसएसपी दिनेश कुमार की पुष्टि। एसएसपी के मुताबिक गाड़ी पलटने के बाद पुलिस वालों के हथियार लेकर भाग रहा था। पुलिस ने उसे रोकने की कोशिश की तो उसने फायरिंग की और जवाबी कार्रवाई में दुर्दांत अपराधी मुठभेड़ में मारा गया।

Vikas Dubey Encounter News Live Updates 8.12 AM: हैलट अस्पताल के डॉक्टरों ने विकास दुबे के मारे जाने की पुष्टि कर दी है। कानपुर के पुलिस अधिकारी ने भी यह बात कही है। इस बीच, विकास दुबे को घायलअवस्था में अस्पताल ले जाने का वीडियो सामने आया है। वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि विकास दुबे के सीने में गाली लगी है।

Vikas Dubey Encounter News Live Updates 8.01 AM: पुलिस की पहले से थी तैयारी। काफिले की एक गाड़ी पीछे लगी मीडिया को भ्रमित करने के लिए पलटाया गया। जो गाड़ी पलटी वह टीयूवी 300 थी, जबकि विकास जिस गाड़ी में था, वह टाटा सफारी थी।

Vikas Dubey Encounter News Live Updates 7.58 AM: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुछ लोगों ने विकास दुबे को छुड़ाने की कोशिश की। इस दौरान दोनों तरफ से फायरिंग भी हुई। एसटीएफ का एक पुलिसकर्मी जख्मी हुआ है। विकास दुबे कोे दो से तीन गोलियां लगने की बात कही जा रही है।

Vikas Dubey Encounter News Live Updates 7.51 AM: विकास दुबे का एनकाउंटर कानपुर देहाद के भौती इलाके में किया गया है। इसी इलाके में कल सुबह विकास के साथी प्रभात मिश्रा का एनकाउंटर हुआ था। उसने भी पुलिस की गाड़ी पंचर होने के बाद भागने की कोशिश की थी।

Vikas Dubey Encounter News Live Updates 7.45 AM: पुलिस ने गैंगस्टर विकास दुबे का एनकाउंटर कर दिया है। पुलिस की ओर से बताया जा रहा है कि हादसे के बाद विकास दुबे हथियार छिनकर भागने की कोशिश कर रहा था। इस दौरान ही एसटीएफ ने मार गिराया है।

लखनऊ में बेटे समेत घर के पास विकास की पत्नी गिरफ्तार

विकास दुबे के उज्जैन से गिरफ्तार किए जाने के बाद गुरुवार रात उसकी पत्नी रिचा बेटे के साथ लखनऊ में अपने मकान के पास से पकड़ी गई। डायल 112 पर स्थानीय लोगों ने रिचा और उनके बेटे को देखकर फोन किया था। इस बीच एसटीएफ की टीम भी वहां पहुंच गई और कृष्णा नगर पुलिस की मदद से रिचा को गिरफ्तार कर लिया। इससे पहले कृष्णा नगर पुलिस ने विकास के नौकर महेश को गिरफ्तार कर एसटीएफ के हवाले कर दिया।

बताया जा रहा है कि रिचा गुरुवार रात में बेटे के साथ घर पर पहुंची थी। घर पर पुलिसकर्मी मौजूद थे, जिन्हें देखकर दोनों वापस लौट गए। इस बीच स्थानीय लोगों ने दोनों को देखकर शोर मचा दिया। एसटीएफ को भी इसकी भनक लग गई और पुलिस ने दोनों को घेर लिया। महिला पुलिस की मदद से रिचा को गिरफ्तार कर लिया गया। रिचा और उनके नौकर महेश से एसटीएफ पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि एसटीएफ सभी को कानपुर लेकर रवाना हो गई है। ।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan