Weather Alert 7 April: अप्रैल का महीना शुरू होने के बावजूद अभी भी पूरे देश में एक जैसी गर्मी नहीं आ पाई है। कुछ राज्‍यों में तापमान बढ़ा है लेकिन अभी भी रुक-रुककर कहीं ना कहीं बारिश के समाचार प्राप्‍त हो रहे हैं। अभी यह क्रम बना रहेगा। 7 अप्रैल, मंगलवार के लिए अनुमान यह है कि कुछ राज्‍यों में बारिश की संभावना है।खास तौर पर तीन राज्‍य राजस्‍थान, ओडिशा और असम में तेज बारिश हो सकती है। इसके अलावा कुछ इलाकों में तापमान बढ़ सकता है। जानिये देश में कहां कैसा मौसम रहेगा।

- 7 अप्रैल को पंजाब, हरियाणा के कई हिस्सों और पश्चिम और उत्तर-पश्चिमी राजस्थान और दिल्ली-एनसीआर में कुछ स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। इससे यहां सर्द हवाएं बढ़ सकती हैं।

- 7 अप्रैल को राजस्‍थान में बारिश की गतिविधियां बढ़ सकती हैं। राज्‍य के कई इलाकों, खासतौर पर गंगानगर, चूरू, अलवर, जयपुर, भरतपुर, झुंझुनू, जोधपुर जैसे कई शहरों में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है।

- ओडिशा में 7 अप्रैल को कुछ स्थानों पर हल्की व मध्‍यम प्रकार की बारिश के आसार हैं। राज्‍य में 8 अप्रैल को बारिश का क्रम बढ़ सकता है। 8 अप्रैल को पश्चिम बंगाल और दक्षिणी झारखंड में भी कुछ जगहों पर बारिश हो सकती है।

- पूर्वी भारत के अधिकांश हिस्सों में इस सप्ताह मौसम साफ रहने की संभावना है। हालांकि असम और अरुणाचल प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में हल्की बारिश देखी जा सकती है।

- आगामी 10 से 11 अप्रैल के बीच उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश, केरल, आंतरिक तमिलनाडु और दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश होने के आसार हैं।

- 11 और 12 अप्रैल को मराठवाड़ा, विदर्भ और मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश होने की संभावना है। इस सप्ताह गुजरात में मौसम साफ रहेगा।

- 7 और 8 अप्रैल को तेलंगाना और AndhraPradesh में भी गरज के साथ बारिश हो सकती हैं।

- केरल के कई हिस्सों में बारिश और गरज के साथ वर्षा जारी है और आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु में मौसम बदल सकता है। तटीय तमिलनाडु सहित चेन्नई में अलग-थलग बारिश संभव है।

- 7 अप्रैल को इन सभी जगहों पर बारिश की गतिविधियां बढ़ेंगी। पंजाब, हरियाणा के कई हिस्सों और पश्चिम और उत्तर-पश्चिमी राजस्थान और दिल्ली-एनसीआर में कुछ स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ती हैं।

गर्मी को लेकर मौसम का यह है अपडेट

- आने वाले दिनों में गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश समेत दक्षिण भारत के कुछ हिस्सों में मौसम इसी तरह से साफ और शुष्क रहने की संभावना है। कई शहर ऐसे होंगे जहां अधिकतम तापमान बढ़ते हुए 40 डिग्री को पार कर जाएगा।

href="https://twitter.com/hashtag/weather?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw">#weather #WeatherUpdate #WeatherForecasthttps://t.co/Qoz162Ek3a

— SkymetWeather (@SkymetWeather) April 6, 2020

Posted By: Navodit Saktawat

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना