Weather Alert: मुंबई में पिछले तीन दिनों से लगातार भारी बारिश हो रही है और इसका नतीजा यह है कि शहर के कई इलाके पानी में डूबे हुए हैं और आम जिंदगी प्रभावित हुई है। मौसम विभाग की माने तो आने वाले 4-5 दिनों में देश के कई राज्यों में भारी बारिश होने वाली है। मौसम विभाग के अनुसार अरब सागर में मानसूनी प्रवाह बना हुआ है वहीं मध्य प्रदेश के दक्षिणी हिस्से में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। अगले दो दिनों यानी 8 अगस्त तक यह स्थिति बनी हुई है।

मौसम विभाग के अनुसार आगले चार से पांच दिनों में कई राज्यों में भारी बारिश हो सकती है। गुजरात के अलावा तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक में बारिश का अनुमान है। इसके अलावा पूर्वोत्तर के राज्यों अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय, झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड में भारी बारिश संभव है। तमिलनाडु में 6-8 अगस्त तो केरल में 6-9 अगस्त तक बारिश का अनुमान है।

मौसम विभाग ने कहा है कि अगले 24 घंटों में उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में तेज हवाएं चलने की संभावना है जिसके कारण गुजरात, कोंकण और गोवा के अलावा मध्य महाराष्ट्र में तूफानी बारिश संभव है।

9 अगस्त को बंगाल की खाड़ी में कम दबाव के क्षेत्र के कारण मध्य भारत में बारिश में बढ़ोतरी दर्ज हो सकती है। 9 से 12 अगस्त के बीच तो ओडिशा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और विदर्भ में बहुत भारी बारिश होने वाली है।

मौसम की भविष्यवाणी करने वाली निजी एजेंसी स्कायमेट वेदर ने गुजरात को लेकर अलर्ट जारी किया है जिसके अनुसार, अगले कुछ घंटों में राज्य के कई शहरों में बारी बारिश का अनुमान है। हालांकि, गुजरात में पहले से ही लगातार बारिश हो रही है। अगले 6-8 घंटों में गुजरात के मेहसाणा, महीसागर, मारवी, नवसारी, पाटन, राजकोट, साबरकांठा, सूरत, सुरेंद्रनगर के अलावा वडोदरा और तापी में भारी बारिश संभव है।

Posted By: Ajay Kumar Barve

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020