देश में मानसून ने दस्तक दे दी है। इसी के साथ ही कई राज्यों में बारिश का दौर शुरू हो चुका है। राजधानी दिल्ली में लोगों को जोरदार बारिश का इंतजार है, हालांकि सटे राज्यों में बुधवार को बारिश का दौर शुरू होने की मौसम विभाग ने संभावना जताई है। IMD के मुताबिक हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, मध्यप्रदेश के कुछ इलाकों में अगले कुछ घंटों में कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश होने की संभावना है। बता दें कि अब सभी राज्यों को मानसून का बेसब्री से इंतजार है। जहां जून के महीने में अच्छी बारिश हो चुकी है वहां किसानों ने खरीफ की फसल की बोवनी भी कर दी है। वहीं ऐसे राज्य जहां पानी पर्याप्त मात्रा से कम गिरा है, वहां किसानों को तेज बारिश के दौर का इंतजार है।

इन इलाकों में हो सकती है बारिश

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक हरियाणा के कोसली (Kosli), महेंद्रगढ़(Mahendargarh), नारनौल (Narnaul) राजस्थान के विराटनगर (Viratnagar), अलवर (Alwar), उत्तर प्रदेश के सहारनपुर (Saharanpur), उत्तराखंड के रुडकी (Roorkee), बिहार के मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) और मध्यप्रदेश के राजगढ़ (Rajgarh) में अगले कुछ घंटों में गरज चमक के साथ कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश की संभावना जताई गई है।

पुंडुचेरी में चला बारिश का दौर

मानसून की आमद के बाद मंगलवार रात को पुंडुचेरी में तेज गरज और चमक के साथ बारिश का दौर चला है। अब बारिश के बाद मौसम खुशनुमा हो गया है। वहीं अगले हफ्ते तक मुंबई और कोलकाता में भी तेज बारिश का दौर शुरू हो सकता है। कोलकाता में जून के महीने में औसत से ज्यादा बारिश दर्ज की गई है। वहीं मुंबई में आने वाले दिनों में झमाझम बारिश होने की संभावना है।

दिल्ली में मिल सकती है उमस से राहत

देश की राजधानी दिल्ली में सोमवार शाम से मौसम में बदलाव देखा जा रहा है। सोमवार शाम जहां तेज हवा और हल्की बारिश का दौर चला था उससे गर्मी से लोगों को थोड़ी राहत मिली थी, लेकिन अब उमस सताने लगी है। मंगलवार को भी आसमान में बादल छाए हुए थे। स्काईमेट वेदर के मुताबिक बुधवार को दिल्ली में गरज के साथ कहीं-कहीं बारिश हो सकती है।

Posted By: Neeraj Vyas

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना