Weather Update । उत्तर भारत में लगातार ठंड का कहर जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के कारण मैदानी इलाकों में तेज हवाएं चल रही हैं, जिससे उत्तर भारत के ज्यादातर इलाके इसकी चपेट में आ रहे हैं और साथ ही मौसम विभाग ने कई राज्यों के लिए अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक 23 तारीख तक पंजाब, हरियाणा, दिल्ली समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बारिश की संभावना है। बारिश के साथ इन राज्यों का न्यूनतम तापमान भी 2-4 डिग्री बढ़ सकता है।

कश्मीर में लगातार बर्फबारी के कारण गिरा तापमान

मौसम विभाग ने कहा है कि कश्मीर में पिछले कई दिनों से हो रही बर्फबारी के कारण तापमान में काफी गिरावट आई है। जम्मू-कश्मीर में लगातार हो रही बर्फबारी से मैदानी इलाकों में सर्दी बढ़ गई है। मौसम विभाग ने बताया कि 22 और 23 को कई इलाकों में बारिश और बर्फबारी की संभावना है। राजस्थान में भी बढ़ती सर्द हवाओं ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है।

कोहरे के कारण कई ट्रेनें प्रभावित

उत्तर भारत में घने कोहरे के कारण कई ट्रेनों का समय पर चलना मुश्किल हो गया है। कोहरे के कारण दिल्ली पहुंचने वाली कई ट्रेनें निर्धारित समय से कुछ समय पहले पहुंचीं। विजिबिलिटी कम होने के कारण ट्रेनें चार घंटे देरी से प्लेटफार्म पर पहुंचीं, जिससे यात्रियों को इस ठंड में इंतजार करना पड़ा।

दिल्ली में येलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग विभाग ने राजधानी दिल्ली में बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान जताया है। पश्चिमी विक्षोभ की गतिविधि के कारण 21-23 जनवरी के बीच दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश की संभावना है। इस वजह से येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Posted By: Sandeep Chourey