मल्‍टीमीडिया डेस्‍क। Weather update: बेमौसम बारिश अब मुसीबत बनती जा रही है। उत्‍तर भारत में इन दिनों मौसम अच्‍छी स्थिति में नहीं है। जहां उत्‍तराखंड के लिए अगले 24 घंटों में भारी बारिश का खतरा है, वहीं कुछ जिलों में खराब मौसम को देखते हुए स्‍कूलों में अवकाश घोषित कर दिए गए हैं। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा है कि उत्तराखंड में अगले 24 घंटों के दौरान बिजली और ओलावृष्टि के साथ-साथ भारी बारिश हो सकती है।

उत्‍तराखंड में आज यहां 12वीं तक सारे स्‍कूल बंद

उत्‍तराखंड के चमोली जिले में बर्फबारी व खराब मौसम के चलते शनिवार को 12वीं तक सभी सरकारी व प्राइवेट स्‍कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है। यह अवकाश आंगनवाड़ी केंद्रों के लिए भी लागू होगा।

अलीगढ़ में 18 जनवरी तक स्‍कूलों में अवकाश

बारिश व शीतलहर को देखते हुए अलीगढ़ जिले में AMU सहित नर्सरी से लेकर आठवीं क्‍लास तक के सभी स्‍कूलों में प्रशासन ने छुट्टी घोषित कर दी है। यह अवकाश 18 जनवरी तक रहेगा। बीएसए डॉ. लक्ष्‍मीकांत पांडेय के अनुसार बेसिक शिक्षा परिषद के स्‍कूलों के साथ ही CBSE, ICSE एवं अन्‍य सारे बोर्ड के स्‍कूलों में 8वीं तक के स्‍टूडेंट्स के लिए 18 जनवरी तक अवकाश रहेगा। हालांकि इस दौरान टीचर्स को स्‍कूल आना होगा और वे अपना सरकारी काम पूरा करेंगे।

उत्‍तराकाशी जिले में ही गंगोत्री व यमुनोत्री हाईवे सहित कुल दस रास्‍तों पर यातायात अभी भी अवरु्दध है। कुमाऊं के पिथौरागढ़ में थल-मुनस्‍यारी रास्‍ता भी एक सप्‍ताह से बंद है। प्रदेश के मौसम केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह का कहना है कि अभी बारिश के आसार हैं। इससे जनजीवन प्रभावित हो सकता है।

मध्‍यप्रदेश, राजस्‍थान में कई स्‍थानों पर होगी बारिश

मध्‍यप्रदेश में टीकमगढ़, सागर, दमोह, सतना और सीधी में बारिश की संभावना है। पश्चिमी राजस्थान में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। बारिश के बाद सर्दी फिर से तेवर दिखाएगी। मौसम में बदलाव का दौर अगले 48 घंटे तक बने रहने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान समेत पूरे प्रदेश में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। राजस्थान के चूरू, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, नागौर जिले में कहीं-कहीं घना कोहरा छाया रहेगा। राजस्थान के पूर्वी और पश्चिमी हिस्सों में मावठ के आसार बताए गए हैं।

Posted By: Navodit Saktawat

fantasy cricket
fantasy cricket