Weather Alert : अगले दो दिनों में मौसम बिगड़ने वाला है। जानकारों ने चेताया है कि 6 ऐसे राज्‍य हैं जहां तेज बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है, जबकि 4 राज्‍यों में बर्फबारी का क्रम फिर से शुरू हो सकता है। इसके चलते सर्दी फिर बढ़ सकती है। मौसम में हो रहे इन बदलावों का सेहत पर भी असर पड़ सकता है। 28 फरवरी के बाद हालांकि मौसम साफ होने का अनुमान है लेकिन यह बेमौसम बारिश मुसीबत का सबब बन सकती है। आइये जानते हैं कि अगले दो दिनों में देश में किन राज्‍यों में मौसम का क्‍या हाल रहेगा।

- SkymetWeather के अनुसार जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में फिर से बर्फबारी का दौर शुरू हो सकता है। दूसरी तरफ पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बारिश, ओले गिरने के आसार जताए गए हैं।

- राजस्‍थान में बारिश की वापसी हो सकती है। राज्‍य के श्री गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू, बीकानेर, झुंझुनू, अलवर और भरतपुर में गरज व चमक के साथ बारिश होने की संभावना है, जबकि इस दौरान दक्षिणी राजस्थान का मौसम साफ कायम रहेगा।

- पूर्वोत्तर राज्यों के लोगों को भारी बारिश का सामना करना पड़ सकता है। अनुमान है कि अगले 24 घंटों के दौरान अरुणाचल प्रदेश में कई स्थानों पर और सिक्किम में कुछ स्थानों पर भारी बारिश होगी। इसके अलावा इन स्‍थानों पर बर्फबारी भी हो सकती है।

- उत्तर प्रदेश, बिहार और पश्चिम बंगाल में अभी मौसम से राहत नहीं मिलती नज़र आ रही है। यहां बारिश का क्रम तेजी से जारी रहेगा। इसके अलावा, ओडिशा में हल्‍की बारिश के आसार हैं। हालांकि इसके बाद, 28 फरवरी से पूर्वी भारत का मौसम एक बार फिर साफ हो जाएगा।

- 28 फरवरी की शाम और देर रात तक Punjab और Haryana में कुछ स्थानों पर अलग-थलग बारिश होने के आसार हैं। उत्तर राजस्थान में भी इस तरह का मौसमी बदलाव देखने को मिल सकता है।

Posted By: Navodit Saktawat