मल्‍टीमीडिया डेस्‍क। Weather Update : मानसून का जोर भले थम गया हो लेकिन बारिश का सिलसिला अभी भी जारी है। पिछले सप्‍ताह देश के कई शहरों में लगातार बारिश होने की खबरें सामने आईं। कहीं सर्दी ने आहट दी तो कहीं तापमान सामान्‍य बना रहा। मौसम का ताजा अनुमान कहता है कि अगले 24 घंटों में देश के कुछ शहरों में तेज बारिश हो सकती है। आइये जानें कहां कैसा मौसम रहेगा।

- तमिलनाडु के दक्षिण-पूर्वी हिस्सों में तेज बारिश होने का अनुमान जताया गया है। यह बारिश राज्‍य के कराईकल, पुदुच्चेरी, पम्बन जैसे शहरों में देखी जाएगी।

- आगामी 24 घंटों में आंध्र प्रदेश तट, दक्षिणी कर्नाटक, केरल, और ओड़ीशा के तटीय हिस्सों में हल्‍की बारिश की संभावना है। तमिलनाडु में इस दौरान बारिश जारी रहेगी।

- पंजाब और हरियाणा के पश्चिमोत्तर मैदानी इलाकों के कई हिस्सों में 11 दिसंबर से 13 दिसंबर के बीच बारिश और गरज के साथ बारिश होगी। यह बारिश ताजा पश्चिमी विक्षोभ और इससे बनने वाले साइक्लोनिक सर्कुलेशन के कारण हो सकती है।

- गुजरात में अगले 2 दिनों तक आसमान में बादल जरूर छाए रहेंगे लेकिन यहां फिलहाल बारिश की कोई संभावना नहीं है। राज्‍य में न्यूनतम तापमान में हल्की गिरावट होने की संभावना जताई गई है।

- ओडिशा के तटीय इलाकों में आगामी 24 घंटों के दौरान बारिश होने का अनुमान है। इसके अलावा बिहार एवं झारखंड में भी अब सर्दी का असर कम हो सकता है।

- 13 और 14 दिसंबर को आसाम और अरुणाचल प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं।

- अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी इलाकों में बर्फबारी की संभावना है, जिसके चलते शीतलहर जैसी स्थिति बन सकती है।

- दक्षिणी प्रायद्वीप के ऊपर मौसम का नया सिस्‍टम बन गया है। इसके चलते यहा कराइकल, पंबन और पुदुचेरी में बारिश और गरज के साथ बारिश होने के आसार हैं। शेष तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश के तट एवं केरल में कई क्षेत्रों में तेज हवाएं चल सकती हैं। इसके साथ ही हल्‍की बारिश भी हो सकती है।

- दक्षिण भारत में अभी बारिश का दौर जारी रहेगा। तमिलनाडु, चेन्‍नई, दक्षिण आंध प्रदेश और केरल में अलग-अलग इलाकों में हल्‍की एवं मध्‍यम बारिश की संभावना है।

Posted By: Navodit Saktawat

fantasy cricket
fantasy cricket