Weather Update : दिल्ली समेत उत्तर भारत के विभिन्न राज्यों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। साथ ही कोहरे और धुंध के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की माने तो अगले कुछ दिनों में मौसम और बिगड़ने वाला है। पहाड़ी राज्यों बर्फबारी की आशंका जताई गई है। मौसम के विशेषज्ञों का कहना है कि इस सप्‍ताह के अंत तक कई जिलों में बारिश की संभावना है। जानिये अगले कुछ घंटोंं में देश में कहां कैसा मौसम रहेगा। अगले 24 घंटों के दौरान अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। इसके अलावा यहां भारी बर्फबारी की भी संभावना है। दूसरी तरफ, असम और नगालैंड में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है।

- उत्तर प्रदेश के पश्चिमी और मध्य जिलों में आगामी 28 और 29 जनवरी को बारिश होने की संभावना है। यहां नजीबाबाद, सहारनपुर से लेकर राजधानी लखनऊ और कानपुर तक कई स्‍थानों पर मध्‍यम बारिश का दौर चलेगा।

- मध्‍यप्रदेश और छत्‍तीसगढ़ में मौसम खराब हो सकता है। इन राज्‍यों के पूर्वी एवं उत्‍तरी इलाकों में गरज के साथ बारिश हो सकती है। इसकी वजह तेलंगाना में चक्रवाती हवाओं के चलते बना एक सिस्‍टम है जो मध्‍य भारत में तेज बारिश के लिए जिम्‍मेदार होगा।

- अगले 24 घंटों के दौरान जम्‍मू-कश्‍मीर, हिमाचल व उत्तराखंड में हल्की बर्फ़बारी होने की संभावना है। यहां तेज़ धूप के बावजूद ठंडी हवाएं बनी रहेंगी। इससे मौसम सर्द रहेगा।

- बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश के लिए मौसम का अनुमान कहता है कि यहां मौसम साफ बना रहेगा। फिलहाल कोहरे में कमी देखी जाएगी। उधर, झारखंड व ओडिशा में हल्‍की बारिश हो सकती है। इसके अलावा अरुणाचल प्रदेश में बर्फबारी की संभावना है।

- अभी सर्द हवाओं से उत्‍तर भारत को राहत नहीं मिलने वाली। यहां मैदानी राज्यों सहित मध्य और पूर्वी भारत तक ठंडी और शुष्क उत्तर-पश्चिमी हवाएं चलेंगी। इसके चलते अगले दो तीन दिनों तक इन क्षेत्रों में न्यूनतम तापमान में और कमी आएगी।

- मध्‍यप्रदेश में अगले 24 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में हालांकि बदलाव नहीं होगा लेकिन न्‍यूनतम तापमान घट सकता है। 31 जनवरी तक प्रदेश के अधिकांश इलाकों में मौसम साफ बना रहेगा।

जम्मू व कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, लद्दाख और उत्तराखंड में अगले 24 घंटों के दौरान हल्की बारिश के साथ बर्फबारी होने की आशंका जताई गई है।

- स्‍कायमेट वेदर के अनुसार इस समय उत्तरी मैदानी इलाकों में तेज उत्तरी हवाएं चल रही हैं। ये हवाएं पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान और दिल्ली के न्यूनतम तापमान को और गिरा देंगी। इन सर्द हवाओं के कारण दिन के समय शीतलहर महसूस की जाएगी।

Posted By: Navodit Saktawat

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020