- अचानक सुविधा बंद करने से नाराज हैं यात्री

- पूर्व में कुछ शताब्दी ट्रेनों में रेलवे बंद कर चुका है ये सुविधा

भोपाल। नवदुनिया प्रतिनिधि

हबीबगंज से नई दिल्ली के बीच चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस में भी बुधवार से नीबू पानी, सूप और सेंडविच परोसना बंद कर दिया है। ये खानपान सामग्री अचानक बंद करने से यात्रियों ने आपत्ति जताई है। पूर्व में नार्दन रेलवे दिल्ली से अन्य रूटों पर चलने वाली कुछ शताब्दी समेत अन्य ट्रेनों में ये सुविधाएं बंद कर चुका है।

शताब्दी एक्सप्रेस में दिल्ली से हबीबगंज का सफर करने वाले यात्री दिनेश चतुर्वदी ने बताया कि शताब्दी एक्सप्रेस में नीबू पानी देकर स्वागत किया जाता था, जो बुधवार को नहीं किया गया। सूप भी नहीं मिला। शाम को हबीबगंज से दिल्ली जाने वाले यात्रियों ने जानकारी दी कि नाश्ते में सेंडविच भी नहीं परोसा गया।

नाराज यात्रियों को पत्र बताते रहे वेंडर

दोपहर बाद हबीबगंज से नई दिल्ली जाने वाली शताब्दी एक्सप्रेस में ग्वालियर की यात्रा कर रहे कुछ यात्रियों ने आपत्ति जताई है। इस पर ट्रेन के साथ चल रहे वेंडर नार्दन रेलवे के अधिकारियों द्वारा जारी एक पत्र दिखाते रहे। यात्रियों के मुताबिक उसमें उक्त सुविधा बंद करने के साथ-साथ 1 लीटर की पानी बोतल की बजाए 500 एमएल की पानी बोतल सर्व करने की बात भी लिखी थी। बता दें कि रेलवे ने पूर्व से ही 1 लीटर क्षमता की पानी बोतल की जगह 500 एमएल की पानी बोतल देना शुरू कर दिया था। ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों को यह पत्र बाद में दिखाया जा रहा है।

जानकारी नहीं

शताब्दी एक्सप्रेस नार्दन रेलवे की ट्रेन हैं। उसमें यात्रियों को दी जाने वाली सुविधाओं में किए जाने वाले फेरबदल की जानकारी नहीं मिली है।

- आईए सिद्दीकी, प्रवक्ता भोपाल रेल मंडल

Posted By: Nai Dunia News Network