रायपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

रायपुर और सरोना रेलवे स्टेशन के बीच शनिवार को तड़के ओएचई तार टूट गया। इससे अप लाइन में जाने वाली एक दर्जन से अधिक गाड़ियों को आउटर पर रोकना पड़ा। इसके साथ ही रायपुर से दुर्ग जाने वाली तथा डोंगरगढ़ से रायपुर आने वाली लोकल के परिचालन को अचानक रद करना पड़ा। ट्रेन के आउटर पर रुकने से यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। सुबह के वक्त ट्रेन का परिचालन प्रभावित होने से भिलाई, दुर्ग की तरफ से आने-जाने वालों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। रेलवे के कर्मचारियों की चार घंटे की मशक्कत के बाद ट्रेनों का परिचालन दोबारा शुरू हो पाया। तब जाकर यात्रियों ने राहत की सांस ली। रेलवे के अधिकारी का कहना है कि ओएचई तार टूट गया था। इस कारण कुछ गाड़ियां प्रभावित हुई हैं।

ज्ञात हो कि रायुर रेलवे स्टेशन से अप लाइन में दुर्ग की तरफ जा रही मालगाड़ी सरोना रेलवे के पास पहुंची थी कि सुबह साढ़े पांच बजे के करीब अचानकर ओएचई तार टूट गया। अप लाइन में ओएचई तार के टूटने से अप और डाउन लाइन की दोनों तरफ गाड़ियां प्रभावित हुई हैं। जिसमें एक्सप्रेस और लोकल गाड़ियां दोनों शामिल हैं।

दो से तीन घंटे गाड़ियां हुईं लेट

रेलवे के अधिकारी ने बताया कि अप लाइन में ओएचई तार के टूटने से हावड़ा और मुंबई की तरफ से आने वाली गाड़ियों को मजबूरी में आउटर में रोकना पड़ा। उसके बाद किसी तरह डाउन लाइन का सुधार कार्य कर एक लाइन से इन गाड़ियों को निकाला गया। जिसमें ज्यादातर गाड़ियां एक से दो घंटे के बीच में विलंब से रवाना हुई।

लोकल रद से पब्लिक हलाकान

दुर्ग और भिलाई से छात्र और नौकरी पेशा के लोग भारी संख्या में रायपुर आते हैं। लेकिन सुबह ओएचइ तार के टूटने से दुर्ग रायपुर लोकल और डोंगरगढ़ रायपुर लोकल को रद कर दिया गया। पब्लिक जब ट्रेन पकड़ने के लिए स्टेशन पर पहुंची तब पता चला कि लोकल रद है। इसकी वजह से जहां लोग अपने निर्धारित समय से देरी से पहुंचे तो कुछ को बस से सफर करना पड़ा।

अप लाइन में इतनी गाड़ियां प्रभावित

- गोंडवाना एक्सप्रेस

- हटिया कुर्ला एक्सप्रेस

- अमरकंटक एक्सप्रेस

- शालीमार एक्सप्रेस

- बिलासपुर भगत की कोठी

- सारनाथ एक्सप्रेस

डाउन लाइन में प्रभावित होने वाली गाड़ी

- समता एक्सप्रेस

- साउथ विहार एक्सप्रेस

- छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस

- दुर्ग रायपुर मेमू

- दुर्ग रायपुर मेमू

- दल्लीराजहरा रायपुर मेमू

- गोंदिया झारसुगढ़ा एक्सप्रेस

- पुरी अहमदाबाद एक्सप्रेस

वर्जन

रायपुर सरोना के बीच ओएचई तार टूट गया था। दोनों लाइन पर परिचालन प्रभावित हो गया था। कुछ देर बाद एक लाइन शुरू कर गाड़ियों को धीरे-धीरे रवाना किया गया।

- तन्मय मुखोपाध्याय, सीनियर डीसीएम, रेलवे मंडल, रायपुर

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket