शहर चुनें close
आपके शहर की खबरें आपके करीब

Chhattisgarh Pics : तस्वीरों में देखिए छत्तीसगढ़ में ऐसे हुआ कोरोना योद्धाओं का सम्मान

6 photos    |  Published Sun, 03 May 2020 02:01 PM (IST)
1/ 6
कोरोना योद्धाओं पर हेलिकॉप्टर से बरसाए फूल
कोरोना योद्धाओं पर हेलिकॉप्टर से बरसाए फूल

छत्तीसगढ़ में डॉक्टर, स्वास्थ्य कर्मचारी, पुलिस और नगर निगम कर्मचारी जी जान से कोरोना वायरस को हराने में जुटे हैं। उन्हीं का प्रयास है कि प्रदेश में कोरोना सिमटता जा रहा है। रविवार को सेना ने इन कोरोना योद्धाओं का सम्मान किया। रायपुर में एम्स और आंबेडकर अस्पताल के बाहर खड़े कोरोना योद्धाओं पर वायुसेना के हेलिकॉप्टर ने फूल बरसाए।

2/ 6
पहले एम्स रायपुर फिर आंबेडकर अस्पताल पहुंचा हेलिकॉप्टर
पहले एम्स रायपुर फिर आंबेडकर अस्पताल पहुंचा हेलिकॉप्टर

सबसे पहले एम्स रायपुर में कोरोना योद्धाओं पर पुष्पवर्षा कर उनका सम्मान किया गया। करीब 100 फीट ऊपर से 10 मिनट तक हेलिकॉप्टर द्वारा फूलों की वर्षा की गई। एम्स के बाद आंबेडकर अस्पताल के लिए हेलिकॉप्टर रवाना हुआ। वायुसेना ने कोरोना से जंग में जुटे स्वास्थ्य अमले का कुछ अलग तरह से सम्मान करने की योजना बनाई थी और आज पुष्प वर्षा कर कोरोना योद्धाओं को सलाम किया गया।

3/ 6
कोरोना से लड़ने में वायुसेना का भी अहम योगदान
कोरोना से लड़ने में वायुसेना का भी अहम योगदान

वायुसेना की चीफ ने अपने संदेश में कहा है कि देश कोरोना योद्धाओं की मदद से कोरोना वायरस कोविड-19 से सफलतापूर्वक लड़ रहा है। अंतरराष्ट्रीय और घरेलू दोनों स्तर पर मानव संसाधन और सामग्री दोनों की गतिशीलता के राष्ट्रीय प्रयास की दिशा में भारतीय वायुसेना का भी विशेष योगदान रहा है।

4/ 6
उत्साह से भर गए सभी कोरोना वॉरियर्स
उत्साह से भर गए सभी कोरोना वॉरियर्स

वायुसेना के हेलिकॉप्टर ने जैसे ही कोरोना वॉरियर्स पर पुष्पवर्षा की तो सभी उत्साह से भर गए। सभी ओर इन डॉक्टरों, नर्सिंग कर्मचारियों, पुलिस और सफाई कर्मचारियों के लिए लोग तालियां बजाते रहे।

5/ 6
600 टन से अधिक मेडिकल सामान को एयरलिफ्ट किया
600 टन से अधिक मेडिकल सामान को एयरलिफ्ट किया

कोविड-19 परीक्षण प्रयोगशाला स्थापित करने के लिए 600 टन से अधिक चिकित्सा आपूर्ति और बड़ी संख्या में लोगों को डॉक्टरों, पैरा-मेडिकल और उपकरणों सहित एयरलिफ्ट किया गया है। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में भारतीय वायुसेना के जवान अपना योगदान देते रहे हैं और आगे भी देते रहेंगे।

6/ 6
वायुसेना की कोरोना वॉरियर्स को सलामी
वायुसेना की कोरोना वॉरियर्स को सलामी

सभी कोरोना योद्धाओं के आभार के रूप में भारतीय वायु सेना ने चिकित्सा सेवाओं के साथ-साथ भारत के इन बहादुर योद्धाओं को अनोखे तरीके से सलाम करने की योजना बनाई। भारतीय वायु सेना के विमानों का नियोजित फ्लाई पास्ट करके सलामी देना उन बहादुर कोरोना योद्धाओं को समर्पित है जो कोरोना वायरस महामारी के संक्रमण काल में खुद के स्वास्थ्य का परवाह किए बिना ही अथक और निस्वार्थ भाव से सेवा कर रहे हैं।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK